इंदौर में आरोपी कर रहे थे जाली नोटों का व्यापार, पुलिस ने किया अरेस्ट

इंदौर पुलिस ने रविवार को क्षिप्रा क्षेत्र में 12,000 रुपये मूल्य के नकली नोटों के साथ हरियाणा से पांच लोगों को गिरफ्तार किया। कथित तौर पर, लोग एक टोल प्लाजा पर नकली नोट का उपयोग करने की कोशिश कर रहे थे, लेकिन नोट प्राप्त करने वाले सतर्क कर्मचारी ने तुरंत पुलिस को सूचित किया।

क्षिप्रा पुलिस स्टेशन के कर्मचारियों के अनुसार आरोपी हरियाणा के भिवानी के रहने वाले शुभम शर्मा, धर्मेंद्र, जितेंद्र सोनी, नीरज राजपूत और दीपक हैं। वे उत्तराखंड पासिंग कार में कुछ काम के लिए शहर आए थे और उन्होंने एक टोल प्लाजा पर नकली नोट का उपयोग करने की कोशिश की। टोल प्लाजा कर्मचारी ने नोट की जाँच तब की जब पुलिस को पता चला कि जब उसने पाया कि यह एक नकली है। क्षिप्रा थाने की एक टीम मौके पर पहुंची और वहां से सभी पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

जंहा उनकी तलाशी लेते समय, पुलिस ने उनके पास से 12,700 रुपये मूल्य के नकली नोट बरामद किए। पुलिस ने 200 रुपये का एक नोट बरामद किया और बाकी सभी नोट 500 रुपये के मूल्यवर्ग के थे। उनके पास से उत्तराखंड पंजीकरण और 7,500 रुपये की कार भी बरामद की गई। पुलिस का मानना है कि वे एक ऐसे गिरोह का हिस्सा हैं, जो नकली नोट छापने और उसका कारोबार करने में शामिल है।

Related Articles

Back to top button