कृषि कानून: जेपी नड्डा के आवास पर आज किसान य़ूनियन और सरकार की होगी बैठक

केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून को लेकर विरोध के बीच आज दोपहर 3 बजे किसान य़ूनियन और सरकार की बैठक होने वाली है। केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व में किसानों की बैठक होनी है, उससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष नड्डा के आवास पर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर और रक्षा मंत्री राजनाथ बैठक करने पहुंचे हैं।

सोमवार देर रात नरेंद्र तोमर ने कहा कि सरकार ने किसान संगठनों को मंगलवार दोपहर 3 बजे विज्ञान भवन में बैठक के लिए बुलाया है, क्योंकि कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन तेज हो गया है। सर्दी के मौसम की शुरुआत और कोरोना महामारी का हवाला देते हुए तोमर ने कहा कि, “यह तय है कि बैठक पहले से होनी चाहिए।” इस बीच, किसान यूनियनों ने बैठक बुलाने का फैसला लेते हुए कहा कि वह केंद्र सरकार के साथ वार्ता करेंगे।

किसान नेताओं ने कैबिनेट मंत्रियों से बात करके उनसे पूरे देश के बोर्ड फार्म यूनियनों को वार्ता के लिए लाने को कहा। वे एक विशेष राज्य नहीं बल्कि पूरे देश के किसानों को ध्यान में रखते हुए एक फैसला लेना चाहते हैं। भारतीय किसान यूनियन (डकौंदा) के महासचिव जगमोहन सिंह ने निमंत्रण पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि कृषि संगठनों की बैठक में हिस्सा लेने और पूरे देश के किसानों के लिए एक साझा फैसला लेने की उम्मीद है। एक पंजाब-विशिष्ट पैकेज या प्रस्ताव स्वीकार्य नहीं है।

Related Articles

Back to top button