नकली बालों में छिपाकर हो रही थी ड्रग्स की तस्करी, DRI ने किया खुलासा

नशे के सौदागर आजकल तस्करी के लिए अनोखे तरीके अपना रहे हैं. DRI ने ऐसे ही एक तस्करी का पर्दाफाश किया है जिसमे नकली बालों में छिपाकर ड्रग्स तस्करी की जाती थी. तंजानिया से नवी मुंबई आए नकली बाल के कंसाईनमेन्ट में 3 करोड़ की हेरोइन पाए जाने का खुलासा हुआ है. बता दें कि महिलाएं सौंदर्य प्रसाधन के तौर पर ये नकली बाल का उपयोग करती है.

ड्रग्स तस्करी की ये अनोखी तस्वीर तब उजागर हुई, जब कंसाईनमेन्ट में आए हेयर के पैकेट को खोला गया तो कुछ पैकेट में केवल नकली बाल ही थे, मगर कुछ पैकेट में बाल के साथ साथ एक प्लास्टिक में रैप किया गया ब्राउन रंग का एक पैकेट बरामद हुआ है. जिसे जब DRI के आधिकारियो ने खोला तो उनके लिए भी अचंभित करने वाली बात थी. उन्हें जिस बात के खुफिया इनपुट मिले थे, वो सही निकली, ब्राउन रंग के इन पैकेट्स में कुल 1007 ग्राम हेरोइन बरामद हुआ.

जब्त किए गए ड्रग्स की कीमत अंतरराष्ट्रीय स्तर पर 3 करोड़ रुपये है. DRI ने NDPS एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. इस तस्करी के तरीके को देखकर यह बात सामने आती है कि तस्कर ने बड़े शातिराना तरीके से तस्करी के लिए रास्ता निकाला था लेकिन उनकी चालाकी काम नही आई और DRI ने इन्हे सीज़ कर लिया. आगे की जांच पडताल की जा रही है कि ये हेरोइन का कंसाईनमेन्ट किसने बुलवाया था.

Related Articles

Back to top button