जीत की ओर ऑस्ट्रेलियाई टीम, अब चाहिए सिर्फ 54 रन

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला एडिलेड में खेला जा रहा है, जो कि डे-नाइट मैच है। शनिवार 19 दिसंबर को मैच का तीसरा दिन है। भारत ने दूसरी पारी में 21.2 ओवर में 9 विकेट खोकर 36 रन बनाए हैं। इस तरह ऑस्ट्रेलिया के सामने मैच जीतने के लिए सिर्फ 90 रन का लक्ष्य है, क्योंकि भारत के पास पहली पारी के आधार पर 53 रनों की बढ़त थी। 90 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने खबर लिखे जाने तक 8 ओवर में बिना विकेट खोए 36 रन बना लिए हैं। इस वक्त क्रीज पर मैथ्यू वेड और जोए बर्न्स हैं।

ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी

90 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को अच्छी शुरुआत मिली है।

भारत की दूसरी पारी, मुश्किल में टीम इंडिया

भारत ने दूसरी पारी में दूसरे दिन के खेल समाप्त होने के बाद मैच के तीसरे दिन जल्द ही अपना दूसरा विकेट खो दिया। 9/1 से आगे खेलते हुए 15 रन पर भारत को दूसरा झटका नाइट वॉचमैन जसप्रीत बुमराह के रूप में लगा जो 17 गेंदों में 2 रन बनाकर पैट कमिंस की गेंद पर उन्हीं के हाथों कैच आउट हुए। भारत को तीसरा झटका चेतेश्वर पुजारा के तौर पर लगा जो खाता तक नहीं खोल सके। पुजारा को पैट कमिंस ने टिम पेन के हाथों कैच आउट कराया।

भारत को चौथा झटका मयंक अग्रवाल के रूप में लगा जो 40 गेंदों में 9 रन बनाकर जोश हेजलवुड की गेंद पर टिम पेन के हाथों कैच आउट हुए। पांचवीं सफलता भी हेजलवुड ने ही कंगारू टीम को दिलाई। उन्होंने अजिंक्य रहाणे को बिना खाता खोले पवेलियन भेज दिया। छठे विकेट के तौर पर विराट कोहली पवेलियन लौटे। पैट कमिंस ने विराट को 4 रन के निजी स्कोर पर कैमरोन ग्रीन के हाथों कैच आउट कराया।

भारत को सातवां झटका रिद्धिमान साहा के रूप में लगा जो 15 गेंदों में 4 रन बनाकर हेजलवुड की गेंद पर लाबुशाने के हाथों कैच आउट हुए। आठवें विकेट के रूप में आर अश्विन पवेलियन लौटे, जो पहली गेंद पर ही हेजलवुड के पंजे में फंसे। 9वीं सफलता भी हेजलवुड ने ऑस्ट्रेलिया को हनुमा विहारी को पेन के हाथों कैच आउट कर दिलाई। मोहम्मद शमी की कोहनी के ऊपर गेंद लगी और वे बल्लेबाजी नहीं कर पाए। ऐसे में वे रिटायर्ड आउट हुए।

मुकाबले के तीसरे दिन विराट कोहली एंड कंपनी की निगाहें एक बड़ा स्कोर खड़ा करने पर होंगी, क्योंकि भारत और ऑस्ट्रेलिया की पहली-पहली पारियां बड़ा स्कोर नहीं खड़ा कर सकी हैं। भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए जहां 244 रन बनाए थे। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम 191 रनों पर ढेर हो गई थे। इस तरह भारतीय टीम को 53 रन की बढ़त मिली थी, लेकिन दूसरी पारी में भारतीय टीम ने फिर से एक विकेट खो दिया है। मौजूदा समय में मयंक अग्रवाल और नाइट वॉचमैन जसप्रीत बुमराह क्रीज पर हैं। भारतीय टीम के पास फिलहाल 62 रनों की बढ़त है, जिसे टीम इंडिया आगे बढ़ाना चाहेगी।

 

Related Articles

Back to top button