ये है दुनिया का सबसे हैंडसम और स्मार्ट मैथ टीचर, जानिए इनके बारे में…..

विश्व के कई मॉडल आपने देखे होंगे जो अपने काम के चलते चर्चाओं में बने रहते हैं. हालांकि, कई बार फैशन मॉडल्स के लिए कहा जाता है कि वे अधिकांश पढ़े लिखे या इंटेलिजेंट नहीं होते हैं.  लेकिन इस मिथ को तोड़ने का कार्य कर रहे हैं ‘हैंडसम मैथ्स टीचर’ जो इन दिनों सोशल मीडिया पर सुर्खियां बतौर रहे हैं. उन्हें विश्व के सबसे हैंडसम मैथ्स टीचर नाम से पुकारा जा रहा है. खास बात ये है कि ये मैथ्स टीचर बच्चों को पढ़ाने के साथ-साथ पेशेवर मॉडल भी हैं.

इस हैंडसम मैथ्स टीचर का नाम है पिएत्रो बोसेली.  पिएत्रो बोसेली की आयु 32 वर्ष  है, जो बच्चों को पढ़ाने के साथ साथ मॉडलिंग का कार्य भी करते हैं. मैकेनिकल इंजीनियरिंग में डॉक्टरेट कर चुके बोसेली इंटरनेट पर ‘मैथेमैटिकल मॉडल’ के नाम से भी जानें जाते है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार पिएत्रो वर्ष 2016 में अचानक से इंटरनेट सेंसेशन की तरह चर्चाओं में छा गए. उनके एक स्टूडेंट ने पिएत्रो की तस्वीर सोशल मीडिया पर पोस्ट की जिसके उपरांत उनकी तस्वीर इंटरनेट पर वायरल हो गई. जिसके उपरांत से मॉडलिंग की दुनिया में उनकी जबरदस्त डिमांड की जाने लगी.

पिएत्रो की फोटोज कई बड़ी मैगजीन के कवर पर भी आ गई  है. उन्होंने कहा कि 15 वर्ष से मैथ्स और फिजिक्स में गहरी रुची है. जिसके उपरांत उन्होंने मैकेनिकल इंजीनियरिंग में पीएचडी की और छात्रों को गणित पढ़ाते हैं. साथ ही पिएत्रो अरमानी, टॉमी-हिलफिगर बड़े इंटरनेशनल ब्रांड के लिए मॉडलिंग भी करते हैं. जंहा इस बात का पता चला है कि पिएत्रो के आधे मिलियन से अधिक इंस्टाग्राम फॉलोअर्स हैं. बोसेली ने द गार्डियन को बताया कि मुझे गणित के लिए झुकाव तब हुआ जब मैं 15 साल का था. मैंने स्कूल में वास्तव में उनका आनंद लेना शुरू कर दिया था, और घर में परेशानियों को हल करने में मज़ा आया. जिसके उपरांत मेरी मैथ्स को लेकर रुचि बढ़ती गई.

हम बता दें कि पिएत्रो का कहना है कि “मुझे इंजीनियरिंग से प्यार है. हर चीज जो हमें घेर लेती है, हमें बहुत सोच-विचार और ज्ञान की आवश्यकता होती है. इंजीनियरिंग का अध्ययन करने से मुझे अपने चारों ओर की चीजों को एक अलग रोशनी देखने को मिलती है.”

Related Articles

Back to top button