गांव में रंजिश में युवक को घर के अंदर से घसीट ले गए रिश्तेदारों ने पीटकर की हत्‍या

यूपी के प्रतापगढ़ जिले में कुंडा कोतवाली क्षेत्र के अघिया गांव में रंजिश में रिश्तेदारों ने युवक की लाठी-कुल्हाड़ी से हमला करके हत्या कर दी। इस घटना में पुलिस ने गांव के प्रधान सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है।

सऊदी अरब में रहता था इरशाद

अघिया गांव निवासी इरशाद (45) पुत्र अब्बास खान सऊदी में रहता था। वहां वह जीविकोपार्जन के लिए टैक्सी चलाता था। उसकी पत्नी बच्चों के साथ यहां अघिया गांव में घर पर रहती थी। इरशाद का गांव के प्रधान व मौसेरे भाई उस्मान सहित पट्टीदारों से पुरानी रंजिश चल रही थी। ऐसे में विपक्षी उसे लगातार धमकी दे रहे थे। कुछ दिनों पहले वह सऊदी से लौटा था, लेकिन धमकी के कारण घर नहीं आ रहा था। वह लखनऊ में रिश्तेदारों के घर रह रहा था। कुछ लोगों की मध्यस्थता पर समझौता होने के बाद रविवार को वह घर लौटा था।

नमाज पढ़कर लौटे इरशाद को घर के अंदर से घसीट ले गए हमलावर

वह नमाज पढ़कर करीब शाम साढ़े छह बजे घर पहुंचा, तभी धमकी देने वाले घर से घसीट ले गए और उसे लाठी कुल्हाड़ी से पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया। स्वजन उसे सीएचसी ले आए, वहां प्राथमिक उपचार के बाद उसे एसआरएन हास्पिटल रेफर कर दिया गया था, वहां इलाज के दौरान रात करीब 12 बजे उसने दम तोड़ दिया। घटना की जानकारी होने पर सीओ कुंडा फोर्स के साथ सोमवार को सुबह घटनास्थल पर पहुंचे और मृतक के स्वजनों से घटनाक्रम के बारे में जानकारीन ली। घटना से तनाव के कारण मृतक के घर पर पुलिस तैनात कर दी गई है।

ग्राम प्रधान सहित छह नामजद

उधर, पुलिस ने मृतक के भतीजे महताब खां की तहरीर पर गांव के प्रधान उस्मान, उसके भाई अमीन, नोमान, सलमान व सुल्तान सहित आधा दर्जन लोगों के खिलाफ जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कर लिया था। अब मुकदमे को आइपीसी की धारा 302 में तरमीम किया जा रहा है। पुलिस ने आरोपितों के घर दबिश दी, सभी आरोपित घर से फरार है। सीओ कुंडा जितेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि घटना में जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज किया गया था। अब मामले में हत्‍या की धारा बढ़ाई जाएगी।

 

Related Articles

Back to top button