आग की चपेट में आकर सिलेंडर में हुआ धमाका, एक पल में सिर के ऊपर से छिन गई छत

नगर के मोहल्ला शास्त्रीनगर स्थित पुरानी पुलिस चौकी रोड में मंगलवार मध्य रात के बाद एक मकान में आग लगने से तेज धमाके के साथ रसोई गैस सिलेंडर फट गया। हादसे में दो मंजिला मकान की छतें उड़ गईं। गनीमत रही कि हादसे में कोई जनहानि नही हुई है।

मोहल्ला निवासी स्व. शिवरतन संखवार का अविवाहित पुत्र छोटे ट्रक चालक है। वह मकान के भूमि तल में व उसका बड़ा भाई रामबाबू सपरिवार प्रथम तल में निवास करता है। छोटे के ट्रक में जाने के चलते उसका मकान बंद था। रात करीब डेढ़ बजे उसके मकान में संदिग्ध हालात में आग लग गई। जिसकी लपटें प्रथम तल तक पहुंची। नींद से जागे रामबाबू व उसके स्वजन ने आनन-फानन में रसोई गैस सिलेंडर व अन्य कीमती सामान बाहर निकाल कर शोर मचाया, तो पड़ोसी मौके पर जुटे और पुलिस और उन्होंने फायर ब्रिग्रेड को सूचना दी।

बेटी को दहेज में देने वाला सामान भी जला

कस्बा चौकी प्रभारी अब्दुल कलाम व पीआरवी मौके पर पहुंचे और फायर ब्रिग्रेड को सूचना दी। लेकिन फायर ब्रिग्रेड को मौके पर पहुंचने से पहले ही छोटे के मकान में रखा रसोई गैस का सिलेंडर तेज धमाके के साथ फट गया। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक आग का गोला बनकर उछला सिलेंडर छोटे व रामबाबू की कच्ची छतों को फाड़ता हुए काफी उंचाई तक हवा में उचल कर नीचे गिरा। आग के छत की धन्नियों को चपेट में ले लेने से आग ने भीषण रूप ले लिया। जिसके बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिग्रेड ने मिट्टी की छत को ढहाने के बाद धन्नियों में लगी आग पर काबू पाया। गृह स्वामी राम बाबू ने बताया कि आग की चपेट में आकर उसकी पुत्री मुस्कान की शादी के लिए जुटाया गया दहेज का सामान जल गया है। छत ढह जाने से उसका पूरा परिवार खुले आसमान के तले आ गया है। चौकी प्रभारी अब्दुल कलाम ने बताया कि हादसे में कोई जनहानि नही हुई है।

 

Related Articles

Back to top button