भारत के लिए उत्तम कालखंड का समय आ चुका है ये दशक नए मल्टीनेशसल्स के निर्माण का है : PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को ओडिशा के आईआईएम संबलपुर के स्थायी कैंपस का शिलान्यास किया. वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए प्रधानमंत्री ने डिजिटल इस कैंपस की आधारशिला रखी. पीएम मोदी ने कहा कि भारत के लिए उत्तम कालखंड आया है. आज के स्टार्टअप ही कल के उद्यमी बनेंगे.

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज के स्टार्टअप कल मल्टीनेशनल बन सकते हैं। बीते दशकों में एक ट्रेंड देश ने देखा, बाहर बने मल्टी नेशनल बड़ी संख्या में आए और इसी धरती में आगे भी बढ़े। ये दशक और ये सदी भारत में नए-नए मल्टीनेशसल्स के निर्माण का है।

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा, संबलपर बड़ा एजुकेशनल हब बन रहा है. संबलपुर के लोकल को वोकल बनाना भी हमारा दायित्व है. अधिकतर स्टार्टअप्स टीयर 2 और टीयर 3 शहरों में आ रहे हैं. फार्मिंग से लेकर स्पेस सेक्टर तक, स्टार्टअप्स का स्कोप बढ़ रहा है.

पीएम मोदी ने कहा, देश के नए क्षेत्रों में नए अनुभव लेकर निकल रहे मैनेजमेंट एक्सपर्ट भारत को नई ऊंचाई पर ले जाने में बड़ी भूमिका निभाएंगे.

इस साल भारत ने कोविड संकट के बावजूद पिछले सालों की तुलना में ज्यादा यूनिकॉर्न दिए हैं. उन्होंने कहा, बीते दशकों में एक ट्रेंड देश ने देखा, बाहर बने मल्टी नेशनल बड़ी संख्या में आए और इसी धरती में आगे भी बढ़े. ये दशक और ये सदी भारत में नए-नए मल्टीनेशनल्स के निर्माण का है.

Related Articles

Back to top button