स्टॉक मार्किट: शुरुआती कारोबार में 500 अंक से ज्यादा चढ़ा सेंसेक्स, Bajaj Finance, Bajaj Finserv के शेयर में सबसे अधिक तेजी

नई दिल्ली, घरेलू शेयर बाजारों गुरुवार को तेजी के साथ खुले। सुबह 09:44 बजे BSE Sensex पर 496.42 अंक यानी एक फीसद की तेजी के साथ 50,230.26 अंक के स्तर पर ट्रेंड कर रहा था। वहीं, 09:50 बजे NSE Nifty 97.20 अंक यानी 0.65 फीसद की तेजी के साथ 14,961.75 अंक के स्तर पर ट्रेंड कर रहा था। NSE Nifty पर टाटा स्टील, बजाज फाइनेंस, हिंडाल्को, JSWSteel और बजाज फिनजर्व के शेयरों में सबसे ज्यादा बढ़त देखने को मिली। वहीं, टाटा कंज्यूमर, सिप्ला, एसबीआई लाइफ, आईसीआईसीआई बैंक और सन फार्मा के शेयर में गिरावट देखने को मिला।  

सुबह 09:44 बजे Sensex पर बजाज फाइनेंस, बजाज फिनजर्व, इंडसइंड बैंक, एक्सिस बैंक, ओएनजीसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी बैंक, कोटक महिंद्रा बैंक और एचडीएफसी के शेयरों में सबसे ज्यादा तेजी देखने को मिल रही थी।

इनके अलावा एसबीआई, अल्ट्राटेक सीमेंट, बजाज ऑटो, महिंद्रा एंड महिंद्रा, एनटीपीसी, टीसीएस, हिन्दुस्तान यूनिलीवर लिमिटेड, इन्फोसिस, मारुति, पावरग्रिड, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक, भारती एयरटेल, लार्सन एंड टुब्रो, टाइटन, एशियन पेंट्स, टेक महिंद्रा और डॉक्टर रेड्डीज के शेयर हरे निशान के साथ ट्रेंड कर रहे थे। दूसरी ओर, एचसीएल टेक, नेस्ले इंडिया और सन फार्मा के शेयरों में लाल निशान के साथ ट्रेडिंग हो रही थी। 

एशियाई बाजारों में मजबूती रुख के बीच रिलायंस इंडस्ट्रीज, एचडीएफसी, एचडीएफसी बैंक और इन्फोसिस के शेयरों में लिवाली से शेयर बाजारों को मजबूती शुरुआती कारोबार में मजबूती मिली।  

इससे पिछले सत्र में सेंसेक्स 789.70 अंक यानी 1.61 फीसद की तेजी के साथ 49,733.84 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। NSE Nifty 211.50 अंक यानी 1.44 फीसद की तेजी के साथ 14,864.55 अंक के स्तर पर बंद हुआ था। 

विदेशी संस्थागत निवेशकों ने बुधवार को 766.02 करोड़ रुपये के शेयर खरीदे और शुद्ध आधार लिवाल रहे। वहीं, घरेलू संस्थागत निवेशकों ने 436.20 करोड़ रुपये मूल्य के शेयर खरीदे।

जियोजित फाइनेंशियल सर्विसेज के चीफ इंवेस्टमेंट स्ट्रैटेजिस्ट ने कहा कि महामारी से जुड़ी निराशा भरी खबरों के बीच बाजार की लचीलता से कई कंपनियां हैरत में हैं। 

अन्य एशियाई बाजारों की बात की जाए तो शंघाई, हांगकांग, सिओल और टोक्यो में दोपहर के सत्र में बढ़त देखी जा रही थी। वहीं, वॉल स्ट्रीट पर शेयर बाजार देर रात के सत्र में गिरावट के साथ बंद हुए। 

Related Articles

Back to top button