CM योगी आदित्यनाथ की सख्ती के बाद वीकेंड लॉकडाउन में बेहद मुस्तैद दिखी पुलिस

 कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते प्रसार के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ की अनलॉक-3 में सख्ती का असर अब पुलिस पर भी दिखाई देने लगा है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कोविड की समीक्षा बैठक में साप्ताहिक बंदी के दौरान दोनों दिन (शनिवार व रविवार) सख्ती करने के निर्देश दिये थे। इसका असर दिखने लगा।

साप्ताहिक बंदी के दौरान लखनऊ में शुक्रवार देर रात ही वाहनों की चेकिंग के साथ ही अनावश्यक रूप से सड़क तथा गली में टलहने वालों लोगों के साथ पुलिस ने सख्ती की। हर जगह पर पुलिस कड़ाई से नियमों को पालन करा रही है। प्रदेश के महानगरों में पुलिस जगह-जगह पर बैरिकेटिंग लगाकर चेकिंग कर रही है। हर जगह पर सख्ती से पालन नियमों का कराया जा रहा है। किसी भी जगह पर इस दौरान अनावश्यक घूमने वालों के खिलाफ मौके पर ही कार्रवाई की जा रही है।

लखनऊ में हजरतगंज के साथ गोमतीनगर, इंदिरा नगर, हसनगंज, व गौतमपल्ली में पुलिस काफी सख्ती से चेकिंग कर रही है। सीएम योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद वीकली लॉकडाउन में पुलिस काफी मुस्तैद हो गई है। लखनऊ में तो चप्पे-चप्पे पर पुलिस की नजर है। लखनऊ का दिल कहे जाने वाले हजरतगंज चौराहे पर रात 11 बजे बैरीकेटिंग्स लगाई गई हैं। यहां पर चौराहे से निकलने वाले हर वाहन की चेकिंग की जा रही है।

दो दिन 29 और 30 अगस्त को होने वाले दो दिवसीय साप्ताहिक बंदी को लेकर जिला तथा पुलिस प्रशासन बेहद सख्ती के मूड में है। पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडेय ने कमिशनरेट पुलिस को कड़ाई से पालन कराने के लिए निर्देश दिए हैं। महामारी को देखते हुए कमिशनरेट पुलिस ने लोगों को घरों से न निकलने की अपील की है। अब अनावश्यक रूप से घूमने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी।

Related Articles

Back to top button