पोर्न देखने वाले हो जाए सावधान वरना पड़ सकता हैं मंहगा सामने आई….

एक मशहूर पोर्न वेबसाइट का डेटा लीक हो गया है, जिसमें यूजर्स की पर्सनल जानकारी, जैसे- नाम व ईमेल आईडी शामिल है। हैकर्स इस डेटा का इस्तेमाल यूजर्स को ब्लैकमेल करने या साइबर अटैक के लिए कर सकते हैं। CyberNews की रिपोर्ट के मुताबिक, MyFreeCams नाम की पोर्न वेबसाइट का डेटा लीक हुआ है। लीक डेटा में करीब 20 लाख यूजर्स की जानकारी शामिल है। डेटा को ब्लैक मार्केट में बेचा जा रहा है, जिसमें यूजर्स का ईमेल एड्रेस, यूजरनेम और पासवर्ड तक शामिल है

रिपोर्ट के मुताबिक, यूजर डेटाबेस को हैकर्स के एक मशहूर फोरम पर बेचा जा रहा है। यहां 10 हजार यूजर्स के डेटा के बदले बिटकॉइन के रूप में 1500 डॉलर मांगे जा रहे हैं। दावा किया जा रहा है कि 10 हजार यूजर्स के डेटा को खरीदने वाले इससे कम से कम 10 हजार डॉलर कमा सकता है। खबर मिलने के बाद खुद पोर्न वेबसाइट ने भी इस बात की पुष्टि की और कहा कि उन्होंने यूजर्स को सूचित करके पासवर्ड को रिसेट कर दिया है।

चोरी हुए डेटा का एक सैंपल देखकर पता चलता है कि इसमें यूजरनेम, ईमेल-एड्रेस, मायफ्रीकैम्स टोकन बैलेंस और पासवर्ड की जानकारी एक प्लेन टेक्स्ट के रूप में लिखी है। बता दें कि MyFreeCams एक पॉप्युलर पोर्न वेबसाइट है, जिसके करीब 7 करोड़ मंथली विजिटर्स हैं। यह 27वीं सबसे पॉप्युलर अडल्ट साइट है। अगर आप भी एक MyFreeCams यूजर हैं तो बेहतर होगा कि आप जल्द से जल्द अपनी यूजरआईडी का पासवर्ड बदल लें।

यूजर्स की चोरी की गई डीटेल्स का इस्तेमाल हैकर्स कई तरह से कर सकते हैं। वह आपके मायफ्रीकैम्स टोकन बैलेंस का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को ब्लैकमेलिंग के ईमेल भी आ सकते हैं, जिसमें यूजर्स को धमकी दी जा सकती है कि उनके पोर्न देखे जाने की जानकारी परिवार और दोस्तों को दे दी जाएगी। साथ ही ईमेल एड्रेस का इस्तेमाल फिशिंग और स्पैमिंग के लिए भी हो सकता है।

Related Articles

Back to top button