10वीं पास के लिए सुनेहरा मौका, रेलवे में निकली कई पदों पर भर्ती

वेस्ट सेंट्रल रेलवे द्वारा ट्रेड अप्रेंटिस के पदों के लिए भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया गया है. वेस्ट सेंट्रल रेलवे में इस भर्ती के तहत इलेक्ट्रीशियन, वेल्डर, फिटलर, वायरमैन, कारपेंटर, पेंटर, गार्डनर, स्टेनोग्राफर समेत कुल 561 पदों पर नियुक्ति की जाएगी. बता दें कि ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 27 फरवरी 2021 है.

West Central Railway Bharti 2021: शैक्षणिक योग्यता
रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिस के इन पदों पर 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं. साथ ही संबंधित क्षेत्र में ITI होना अनिवार्य है. WCR Recruitment 2021:आयु सीमा
वेस्ट सेंट्रल रेलवे में इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों की न्यूनतम आयु सीमा 15 वर्ष जबकि अधिकतम उम्र 24 वर्ष तय की गई है. वहीं, आरक्षित वर्ग को नियमानुसार छूट दी जाएगी.

WCR Apprentice Vacancy: आवेदन शुल्क
वेस्ट सेंट्रल रेलवे में इस भर्ती के लिए एप्लीकेशन फीस की बात करें तो सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 170 रुपये तथा आरक्षित वर्गों के लिए 70 रुपये आवेदन शुल्क निर्धारित किया गया है.

WCR Apprentice Notification 2021: चयन प्रक्रिया
इस भर्ती के लिए उम्मीदवारों को कोई लिखित परीक्षा एवं इंटरव्यू नहीं देना होगा बल्कि 10वीं में प्राप्त अंकों के आधार पर चयन किया जाएगा. बता दें कि नौकरी की लोकेशन भोपाल (मध्य प्रदेश) होगी.

कैसे करें आवेदन?
रेलवे में ट्रेड अप्रेंटिस के इन पदों पर नौकरी के इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mponline.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं. बता दें कि आवेदन की आखिरी तारीख 27 फरवरी 2021 निर्धारित है. अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करके ऑफिशियल नोटिफिकेशन देख सकते हैं.

Related Articles

Back to top button