मारुति सुजुकी ने किए ये बड़े बदलाव, लाॅन्च करने जा रही हैं सकती…

 साल 2021 के आगाज के साथ वाहन निर्माता कंपनियां नए वाहनों की लंबी कतार के साथ तैयार हैं, अभी साल को शुरू हुए महज 1 महीना हुआ है, और हम करीब 10 नए वाहनों की लांचिंग देख चुके हैं। इसी क्रम में देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने भी कमर कस ली है। रिपोर्ट के मुताबिक मारुति अपनी लोकप्रिय कार Baleno और Celerio के नए माॅडल को लाॅन्च कर सकती है। जिनमें बड़े बदलाव मिलने की संभावना जताई जा रही है।

Maruti Baleno:2021 मारुति बलेनो को लेकर फिलहाल कोई खास जानकारी सामनें नहीं है, हालांकि इस हैचबैक को कॉस्मेटिक परिवर्तन और फीचर्स से लैस किया जाएगा। वहीं इसके इंजन में कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इमें वर्तमान वाला ही 82bhp की पावर के साथ 1.2 लीटर नुचरली एस्पिरेटेड पेट्रोल और 89bhp की पावर के साथ 1.2 लीटर वाला SHVS माइल्ड हाइब्रिड इंजन शामिल होगा। अफवाह यह भी हैं कि कार निर्माता अपग्रेड के साथ 1.0 लीटर बूस्टरजेट पेट्रोल इंजन की वापसी कर सकती है।

Maruti Celerio:मीडिया रिपोर्ट के अनुसार नई पीढ़ी की मारुति सुजुकी सेलेरियो सड़कों पर उतरने वाली कंपनी की इस साल पहली कार होगी। इस हैचबैक के नए मॉडल को फरवरी के महीने में लाॅन्च किया जाएगा। हालांकि कार निर्माता द्वारा इसकी आधिकारिक लॉन्च तिथि अभी तक सामने नहीं आई है। 2021 मारुति सेलेरियो एक अधिक शक्तिशाली इंजन के साथ अंदर और बाहर से कई खास बदलाव के साथ पेश की जाएगी।

सबसे बड़ा बदलाव इसके अंडरपिनिंग में किया जाएगा। इस हैचबैक में 7.0 इंच का स्मार्टप्ले स्टूडियो इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉइड ऑटो दोनों का स्पोर्ट करेगा। वहीं वर्तमान कार में मिलने वाले इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को आगे बढ़ाया जाएगा साथ ही डैशबोर्ड, स्टीयरिंग व्हील और सेंटर कंसोल को भी संशोधित किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button