दिल्ली के आसपास किसानों ने रेल ट्रैक पर कब्जा किया, देशभर में विरोध प्रदर्शन

किसान संगठनों द्वारा आज देशव्यापी रेल रोको अभियान चलाया जा रहा है. कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के आंदोलन को तीन महीने हो गए हैं. गुरुवार को देश में दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक ये अभियान चलाया जा रहा है. दिल्ली, हरियाणा, यूपी, पंजाब में मुख्य तौर पर इसके तहत सुरक्षा बढ़ाई गई है.

किसानों के रेल रोको अभियान का असर दिख रहा है. अंबाला में सैकड़ों की संख्या मे किसान ट्रैक पर बैठ गए हैं, वहीं दिल्ली के आसपास भी किसानों ने ट्रैक पर कब्जा कर लिया है और रेल रोकने की तैयारी है. गाजीपुर बॉर्डर के पास मोदीनगर रेलवे स्टेशन पर भी किसानों का जमावड़ा हो रहा है.

कृषि कानूनों के विरोध में बुलाए गए किसानों के रेल रोको अभियान की शुरुआत हो गई है. दोपहर 12 बजे से शाम 4 बजे तक देशभर में किसानों द्वारा रेल रोकी जाएगी. दिल्ली, यूपी और हरियाणा में इसको लेकर कड़ी सुरक्षा की गई है. बिहार में भी जन अधिकार पार्टी ने रेल रोकने का काम किया है.

किसानों के रेल रोको अभियान के बीच दिल्ली मेट्रो के कई स्टेशनों में एंट्री बंद कर दी गई है. दिल्ली मेट्रो के टिकरी बॉर्डर, पंडित श्री राम शर्मा, बहादुरगढ़, ब्रिगेडियर होशियार सिंह मेट्रो स्टेशन के एंट्री-एग्जिट गेट को बंद कर दिया गया है.

Related Articles

Back to top button