जो बिडेन ने किरण आहूजा को शीर्ष कार्मिक प्रबंधन पद पर किया नियुक्त

अमेरिकी राष्ट्रपति जो बिडेन ने भारतीय-अमेरिकी अधिवक्ता और अधिकार कार्यकर्ता किरण आहुजा को एक संघीय एजेंसी, जो एक दो लाख से ज्यादा सिविल सेवकों का प्रबंधन करती है, एक संघीय एजेंसी के दफ्तर के प्रमुख के रूप में नामित किया है। आहूजा, जिनका नामांकन व्हाइट हाउस ने मंगलवार को घोषित किया था, बिडेन द्वारा अपने प्रशासन में वरिष्ठ पदों पर नामित कम से कम 20 अन्य भारतीय अमेरिकियों में शामिल हो रहे हैं। 

वही आहूजा ने 2015 से 2017 तक अमेरिकी कार्मिक प्रबंधन कार्यालय के डायरेक्टर के स्टाफ के प्रमुख के रूप में कार्य किया। उनके पास दो दशकों से ज्यादा सार्वजनिक सेवा और गैर-लाभकारी / जनहितैषी क्षेत्र नेतृत्व का अनुभव है। आहूजा वर्तमान में परोपकारी संस्थानों के एक क्षेत्रीय नेटवर्क, परोपकार नॉर्थवेस्ट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी के रूप में कार्य करते हैं।

उन्होंने अमेरिकी न्याय विभाग में एक नागरिक अधिकार अधिवक्ता के तौर पर अपना करियर आरम्भ किया, स्कूल के अलगाव के मामलों को सुलझाया और विभाग के पहले छात्र नस्लीय उत्पीड़न मामले को दर्ज किया। 2003 से 2008 तक, आहूजा ने राष्ट्रीय एशियाई प्रशांत अमेरिकी महिला मंच, एक वकालत और सदस्यता संगठन के संस्थापक कार्यकारी निदेशक के तौर पर कार्य किया। ओबामा-बिडेन प्रशासन के चलते उन्होंने एशियन अमेरिकंस और पैसिफिक आइलैंडर्स पर व्हाइट हाउस इनिशिएटिव के कार्यकारी निदेशक के रूप में छह वर्ष गुजारें, प्रमुख सेवाओं के लिए संघीय सेवाओं, संसाधनों और कार्यक्रमों तक पहुंच बढ़ाने के लिए अग्रणी कोशिश की।

Related Articles

Back to top button