उत्तराखंड बजट सत्र में अच्छी व्यवस्था के लिए सत्तापक्ष और विपक्ष ने बजाई तालियां

गुरुवार को सदन में सत्तापक्ष और विपक्ष के सदस्यों ने बजट सत्र के दौरान अच्छी व्यवस्था के लिए तालियां बजाई और विधानसभा अध्यक्ष को इसका श्रेय दिया। इसके साथ ही प्रश्नकाल में सभी तारांकित प्रश्नों पर तय सीमा में जवाब आने पर भी पीठ की सराहना की गई।

गुरुवार को विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने गैरसैंण को ग्रीष्मकालीन राजधानी घोषित करने की वर्षगांठ पर सभी सदस्यों को बधाई दी। वहीं, सत्र प्रारंभ होने से पहले विधानसभा अध्यक्ष ने विधायक हास्टल पहुंचकर व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया। उन्होंने सभी से भोजन एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में उनसे बातचीत भी की। मुख्यमंत्री ने विस अध्यक्ष को दी बधाईमुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने भराड़ीसैंण स्थित विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल से भेंट कर ग्रीष्मकालीन राजधानी गैरसैंण बनाने की घोषणा को एक वर्ष पूर्ण होने पर उन्हें बधाई दी। 

विक्टोरिया क्रास विजेता को दी श्रद्धांजलि

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, विस अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल, मंत्रियों एवं विधायकों ने गुरुवार को विधानसभा में विक्टोरिया क्रास विजेता स्व. दरबान सिंह नेगी के जन्म दिवस पर उनके चित्र पर श्रद्धा सुमन अर्पित किए।

पहली बार लाइव हुआ बजट भाषण

सूचना और तकनीकी के बेहतर उपयोग पर जोर दे रही राज्य सरकार का ये कदम बजट सत्र के दौरान गुरुवार को नजर भी आया। पहली बार मुख्यमंत्री का बजट भाषण इंटरनेट मीडिया पर लाइव हुआ। विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचंद अग्रवाल ने सदन को यह जानकारी भी दी कि बजट भाषण का पहली बार लाइव प्रसारण किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button