एक ही लड़की के प्यार में थे दोनो भाई, ट्रेन के आगे कूदकर की खुदखुशी

एक ही लड़की से प्‍यार के चक्‍कर में किसी के क़त्ल की खबरों के बारे में बहुत सुना जाता है, लेकिन राजस्‍थान से एक ऐसी खबर सुनने को मिली है, जहां पर 2 चचेरे भाइयों ने रविवार रात राजस्थान के बूंदी जिले में एक चलती ट्रेन के आगे कूदकर कथित रूप से खुदकुशी कर ली। कहा जा रहा है कि दोनों भाई एक ही लड़की से प्‍यार करते थे।

पुलिस के मुताबिक मृतक युवकों की पहचान देवराज गुर्जर (23) और महेंद्र गुर्जर (23) के रूप में हुई, जो बूंदी जिले के डबलाना पुलिस थाने के अधिकार इलाकों के भीतर केशवपुरा गांव के निवासी थे। उन्होंने यह कदम इसलिए उठाया, क्योंकि वे एक ही लड़की से प्यार करते थे। पुलिस ने कहा कि लड़की का नाम – ‘आशा’ – और उस लड़की का नाम दोनों युवकों की बांह पर लिखा हुआ था, जबकि उनका दिल और शरीर गुदला स्टेशन के पास दिल्ली-मुंबई रेलवे ट्रैक पर पाया गया है।

खुदकुशी से पहले बनाया वीडियो: ट्रेन के सामने कूदने से पहले दोनों चचेरे भाइयों ने अपने मोबाइल फोन पर एक वीडियो बनाया गया। वीडियो में वे यह कहते हुए सुनाई दे रहे थे कि वह जिस कदम को वे उठाने वाले थे, उसके लिए किसी ने दबाव नहीं दिया था। उनमें से एक कहता है, “हमने व्यक्तिगत रूप से निर्णय लिया है। न तो उसे किसी भी चीज़ के लिए दोषी ठहराया जाना है जो मैं करने जा रहा हूं और न ही मुझे उस कदम के लिए दोषी ठहराया जाएगा जो वह लेने वाला है।”

जंहा इस बात का पता चला है कि वीडियो में युवा अपने परिवार को कहते हैं कि वह एक-दूसरे पर गुस्सा या आक्रामक न हों और जिंदगी के साथ आगे बढ़ जाए। अंत में उन्होंने लड़की के परिवार से एक उपयुक्त लड़का देखकर उससे शादी करने की अपील की।

पुलिस ने दर्ज किया मामला, जांच शुरू: एक पुलिस अधिकारी ने बोला कि धारा 174 (आत्महत्या पर पूछताछ करने और आत्महत्या पर रिपोर्ट करने) के तहत केस दर्ज किया गया है और जांच शुरू हो गई है। पुलिस अधिकारी ने बोला कि पीड़ितों के शव उनके परिवार के सदस्यों को पोस्टमार्टम जांच के बाद सौंप दिए गए थे।

Related Articles

Back to top button