सीएम पिनाराई विजयन ने कहा- केरल में 1.6 मिलियन लोगों को लग चुकी कोरोना वैक्सीन

कोरोना महामारी ने पुरे देश में हाहाकार मचा रखा है, वही इस बीच केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन ने कहा है कि राज्य कोरोना के टीकों को जिस गति से लिया जा रहा है, उसमें बाकी देश सबसे आगे हैं। अब तक केरल में 1.6 मिलियन लोग वैक्सीन ले चुके हैं। हम अब टीकाकरण अभियान को तेज करेंगे और यह सुनिश्चित करने के लिए विशेष व्यवस्था करेंगे कि टीकों को वृद्धाश्रम और ऐसे ही स्थानों पर ले जाया जाए।

मुख्यमंत्री ने बताया कि मंगलवार को राज्य में 26,127 कोरोना सकारात्मक रोगी थे और पिछले एक सप्ताह की तुलना में, सकारात्मक मामलों में 31 प्रतिशत की कमी हुई है। पिछले छह महीनों में, संक्रमण फैलाव कम से कम हो गया है और परीक्षण सकारात्मकता दर तीन से नीचे गिर गई है। हम कोरोना के प्रसार को नियंत्रित करने में सक्षम होंगे और सभी लोगों को यह याद रखना चाहिए कि यह एक साल हो गया है। हमने ‘ब्रेक द चेन’ अभियान शुरू किया। हमारी सतर्कता बनी रहनी चाहिए।

वही पिछले 24 घंटों में 60,974 नमूनों को परीक्षण के लिए भेजे जाने के बाद मंगलवार को 1,970 लोगों ने कोरोना को सकारात्मक बना दिया, जबकि 2,884 लोगों ने राज्य में कुल रिकवरी को 10,63,444 तक ले लिया। मंगलवार को कोरोना से 15 लोगों की मौत हुई, जिसमें कुल टोल 4,422 था। इसके अलावा, राज्य भर में विभिन्न स्थानों पर 1,43,461 लोग निरीक्षण कर रहे थे, जिसमें अस्पतालों में 4,152 शामिल हैं। राज्य में 365 हॉट स्पॉट थे।

Related Articles

Back to top button