यूपी में होली से पहले निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनावों की तारीखों का किया ऐलान, जानिए पूरा शेड्यूल

उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर लंबे समय के इंतजार के बाद आखिरकार होली से ठीक पहले इसका ऐलान हो गया है। पंचायत चुनाव का ऐलान होते ही ग्राम पंचायतों में चहलकदमी बढ़ गई है। लोग रंग-गुलाल के बहाने एक दूसरे से मिलना और गेट-टू-गेदर करना शुरू कर दिया है। इस बार होली के रंग और पंचायत चुनाव के संग लोगों को खूब रास आने लगा है। 

उत्तर प्रदेश में निर्वाचन आयोग ने पंचायत चुनावों की तारीखों का ऐलान कर दिया है। इस बार पंचायत चुनाव चार चरणों में होगा। पहला चरण 15 अप्रैल को होगा। इसके बाद 19 को दूसरा, 26 को तीसरा और 29 को चौथे चरण के वोट पड़ेंगे। 2 मई को रिजल्ट घोषित किया जाएगा। 

शुक्रवार को राज्य निर्वाचन आयोग के चेयरमैन मनोज कुमार ने इसकी जारी देते हुए बताया कि मतदान सुबह 7 बजे से शाम 6 बजे तक होगा। पहले चरण की नामांकन प्रक्रिया 3 अप्रैल से शुरू हो जाएगी। दूसरे चरण में 7 अप्रैल से 8 अप्रैल तक नामांकन किया जा सकेगा। तीसरे चरण में 13-15 अप्रैल और चौथे चरण का नामांकन 17-18 अप्रैल को होगा। 

चुनाव का ऐलान होते ही गावों में सरगर्मी बढ़ी:

इधर पंचायत चुनाव का ऐलान होते ही गांवों में सरगर्मी तेज हो गई है। जो लोग दावेदारी कर रहे हैं उन्होंने एक दूसरे से मिलना और गांव में अपने पक्ष में माहौल बनाना भी शुरू कर दिया है। जोड़-तोड़ की राजनीति शुरू हो गई है जो नांमाकन तक चलेगी। होली के इस माहौल में उनके लिए एक दूसरे से मिलने और अपनी बात कहने का बहाना भी अच्छा है। 

Related Articles

Back to top button