फेसबुक पर इस तरह अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को दें होली की शुभकामनाएं

दिग्गज सोशल मीडिया कंपनी Facebook ने रंगो के त्यौहार होली के खास अवसर को ध्यान में रखकर होली-थीम अवतार स्टिकर लॉन्च किए हैं। आप फेसबुक पर अपना होली-थीम अवतार बनाकर अपने दोस्तों और रिश्तेदारों को होली की शुभकामनाएं दे सकते हैं। कंपनी का कहना है कि नए स्टिकर्स को होली की शुभकामनाएं देने के उद्देश्य से पेश किया गया है। बता दें कि अब तक भारत में चार मिलियन से अधिक यूजर्स पिछले दो सप्ताह में होली से संबंधित 6.6 मिलियन से ज्यादा पोस्ट और कमेंट कर चुके हैं।

ऐसे बनाएं फेसबुक अवतार

  • अवतार बनाने के लिए सबसे पहले फेसबुक ऐप को डाउनलोड या अपडेट करें। 
  • अब फेसबुक ऐप को ओपन करें और राइट साइड में दिए गए तीन बटन पर क्लिक करें।
  • नीचे की तरफ आपको See More ऑप्शन दिखाई देगा। इस पर क्लिक करें।
  • सी मोर विकल्प पर क्लिक करते ही आपको अवतार ऑप्शन दिखाई देगा, इस पर क्लिक करें।
  • यहां आपको कई सारे स्किन टोन नजर आएंगे। इनमें से अपने हिसाब से किसी एक स्किन को चुनें।
  • स्किन टोन चुनने के बाद आपके सामने नई स्क्रीन ओपन होगी। इसमें आप अपने हिसाब से हेयरस्टाइल, फेस शेप, कंप्लेक्शन, आखों का शेप, कलर, आईब्रो और नाक को पर्सनलाइज करके डन बटन पर क्लिक कर दें। इसके बाद आपका अवतार बनकर तैयार हो जाएगा। इसे आप मैसेज और कमेंट में इस्तेमाल कर सकते हैं।

फेसबुक ने इस बटन को हटाया 

आपको बता दें कि फेसबुक ने नए साल की शुरुआत में यूजर्स को झटका देते हुए पब्लिक पेज पर से लाइक बटन को हटाया था। फेसबुक का मानना है कि लाइक बटन हटाने से पब्लिक फेसबुक पेज के फॉलोअर्स बढ़ेंगे। आपको बता दें कि इस अपडेट से पहले यूजर्स को कलाकार, नेता और किसी संस्थान के फेसबुक पेज पर फॉलो के साथ लाइक बटन मिलता था। 

फेसबुक पेज पर मिलेगा फॉलो बटन

नए अपडेट के बाद यूजर्स को फेसबुक पेज पर केवल फॉलो का बटन दिखाई देगा, हालांकि यूजर्स पहले की तरफ किसी भी पोस्ट को लाइक कर सकेंगे। वहीं, कंपनी ने अपने आधिकारिक ब्लॉग के जरिए इस अपडेट की जानकारी साझा की है।

Related Articles

Back to top button