IIT बॉम्बे 10 अप्रैल को UCEED-2021 के पहले रिजल्ट की होगी घोषणा

इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (IIT), मुंबई अंडर ग्रेजुएट कॉमन एंट्रेंस एग्जामिनेशन फॉर डिजाइन (UCEED) के लिए शनिवार 10 अप्रैल को uceed.iitb.ac.in में सीट अलॉटमेंट के राउंड एक की घोषणा करेगा। अंडरग्रेजुएट डिजाइन करने वाले अभ्यर्थी जिन्होंने U21ED 2021 में सीट आवंटित की होंगी प्रतिभागी संस्थानों में उनके रैंक, श्रेणियों और संस्थानों की पसंद के आधार पर उन्हें 13 मार्च से 31 मार्च के बीच काउंसलिंग राउंड के लिए खुद को पंजीकृत करना था।

 प्रत्येक उम्मीदवार ऑनलाइन प्रवेश पोर्टल पर लॉग इन करके और प्रक्रिया के आसान चरणों का पालन करते हुए UCEED सीट अलॉटमेंट लेटर प्राप्त करेंगे। शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों को अपनी आवंटित सीटें खाली करनी होंगी। यदि वे आवंटन से संतुष्ट नहीं हैं, तो वे ‘फ्लोट’ विकल्प चुन सकते हैं। उन्हें प्रवेश शुल्क का भुगतान करना होगा और दिए गए समय सीमा के भीतर आवंटित संस्थान को रिपोर्ट करना होगा।

 उन्हें दस्तावेज़ सत्यापन प्रक्रिया में भी भाग लेना होगा। UCEED पहले दौर में सीटों के आवंटन के आधार पर बाद में काउंसलिंग राउंड आयोजित करेगी। सीट अलॉटमेंट का दूसरा राउंड 10 मई से और तीसरा राउंड 10 जून से शुरू होगा।

Related Articles

Back to top button