दिल्ली सरकार ने सरकारी स्कूल को 125 बेड वाले कोविड सेंटर में बदला

नई दिल्‍ली: दिल्ली सरकार ने अपने एक सरकारी स्कूल को 125 बेड वाले COVID अस्पताल में बदल दिया है। Rouse Avenue का स्कूल अब एक NGO – Doctors For You की मदद से COVID अस्पताल में बदला गया है। दिल्ली सरकार रोगियों के लिए बिस्तरों की व्यवस्था करने की कोशिश कर रही है, जहां भी नए मामलों की संख्या बढ़ सकती है।



शिक्षा निदेशालय, दिल्ली द्वारा जारी आधिकारिक ट्विटर बयान के अनुसार, “हमारे स्कूलों ने कोविड संकट के दौरान आश्रय, भोजन और राशन वितरण केंद्रों के रूप में कार्य किया है। दिल्‍ली सरकारी स्‍कूल राउज़ एवेन्यू को 125 बेड के कोविड अस्पताल में परिवर्तित किया जा रहा है। स्वास्थ्य हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। हम आशान्वित हैं! एक साथ मिलकर हम जल्द ही इस महामारी को दूर करेंगे।”

ऐसी प्रतिकूल परिस्थिति में दिल्ली सरकार द्वारा अत्यंत सावधानी के साथ किया जा रहा निर्णय और कदम सराहनीय है। सरकार दूसरे राज्यों के लिए भी एक मिसाल के तौर पर मिसाल कायम कर रही है।



स्कूलों को COVID अस्पताल में परिवर्तित करने के अलावा, सरकार द्वारा अन्य बड़े प्रयास भी किए जा रहे हैं। सरकार ने दिल्ली के सरकारी अस्पतालों में 2000 और बिस्तरों की व्यवस्था की है, इनमें से 200 वेंटिलेटर बेड होंगे और 700 से अधिक आईसीयू बेड होंगे।

अब तक, दिल्ली सरकार ने 125 बेड वाले एक सरकारी स्कूल को एक COVID अस्पताल में बदल दिया। भविष्य की स्थिति और आवश्यकता के आधार पर सीएम अन्य स्कूलों के साथ-साथ COVID अस्पतालों में बदलने के लिए और कदम उठा सकते हैं। हालांकि, दिल्ली के स्कूल, कॉलेज और अन्य शैक्षणिक संस्थान अगली सूचना तक बंद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button