जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 34 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा की

जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने 34 घंटे के कर्फ्यू की घोषणा की। केंद्रशासित प्रदेश में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि के बीच राज्य ने शनिवार को रात 8 बजे से बंद रहने का फैसला किया है। मनोज सिन्हा ने एक ट्वीट में कहा कि कोरोनरी कर्फ्यू को केंद्र शासित प्रदेश में 8 अप्रैल, 24 अप्रैल को सुबह 6 बजे से मनाया जाएगा। 8 अप्रैल को, आठ जिलों के शहरी क्षेत्रों में रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया था। फिर इसे 20 अप्रैल को केंद्रशासित प्रदेश के सभी 20 जिलों की नगरपालिका और शहरी स्थानीय निकाय सीमा तक बढ़ाया गया। 

अधिकारियों ने कहा कि इसकी वजह से होने वाली मौतों में 19 मौतें दर्ज की गई हैं। रात के कर्फ्यू को बढ़ाने के अलावा, प्रशासन ने नगरपालिका और शहरी क्षेत्रों में वैकल्पिक आधार पर 50 प्रतिशत दुकानें बंद करने का आदेश दिया था। जम्मू क्षेत्र में ट्रांसपोर्टर्स 21 अप्रैल को अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए, जिससे यात्री नुकसान में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी हुई और उन्हें परिचालन नुकसान से बचाने के लिए। जम्मू चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री ने अपने फैसले की समीक्षा करने के लिए केंद्र शासित प्रदेश प्रशासन से अपील की। 

आदेश की समीक्षा की मांग करते हुए, व्यापार मंडल ने सुझाव दिया कि दुकानों और अन्य प्रतिष्ठानों को प्रतिदिन सुबह 10 से शाम 6 बजे तक काम करने की अनुमति दी जानी चाहिए। दो दिन यानी सप्ताहांत के तालाबंदी के मद्देनजर। जेसीआई ने कहा कि शादी के सीजन के शुरू होने के बाद लोगों को, विशेषकर जिनके परिवार में शादियां होती हैं, वे इस कार्यक्रम को लेकर बहुत परेशान हैं, जिसकी तत्काल समीक्षा की जरूरत है। इस बीच, जम्मू शहर में नेहरू मार्केट और कनक मंडी थोक बाजार शनिवार को स्वेच्छा से बंद रहे।

Related Articles

Back to top button