IPL 2021 की पॉइंट्स टेबल में बड़ा बदलाव, टॉप 5 में पहुंची ये टीम, जानिए….

अहमदाबाद, पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को यहां नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग यानी आइपीएल के 14 वें सीजन के 26 वें मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर को 34 रन से हरा दिया। इसी के साथ पंजाब की टीम ने आइपीएल 2021 की अंकतालिका में पांचवां स्थान हासिल कर लिया। पंजाब की टीम की ये सात मैचों में तीसरी जीत है, जबकि आरसीबी की सात मैचों में ये दूसरी हार थी।

पंजाब किंग्स ने सात मैचों में से तीन मैच जीत लिए हैं और टीम अब छह अंकों के साथ अंकतालिका में पांचवें नंबर पर पहुंच गई है। वहीं, बैंगलोर की टीम के खाते में 10 अंक हैं और टीम तीसरे नंबर पर कायम है। आइपीएल 2021 की अंकतालिका में चेन्नई सुपर किंग्स शीर्ष पर कायम है, जिसने अपने 6 मुकाबलों से में 5 मुकाबले जीत लिए हैं और बेहतर नेट रन रेट के दम पर टीम टॉप पर है। दूसरे नंबर पर दिल्ली कैपिटल्स है। दिल्ली के खाते में भी 10 अंक हैं।

10 अंक रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के पास भी हैं, लेकिन नेट रन रेट के कारण आरसीबी तीसरे पर है और दिल्ली दूसरे नंबर पर विराजमान है। वहीं, पंजाब किंग्स और मुंबई इंडियंस के एकसमान 6-6 अंक हैं, लेकिन मुंबई बेहतर नेट रन रेट के कारण पंजाब से एक स्थान आगे है। 4-4 अंक छठवें और सातवें नंबर की टीमों के खाते हैं। कोलकाता ने सात मैचों में 2 मैच जीतकर 4 अंक हासिल किए हैं, जबकि राजस्थान ने 6 मैचों में 2 मैच जीते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद 6 मैचों में एक मैच ही जीत सकी है और 2 अंकों के साथ अंकतालिका में सबसे नीचे है। हैदराबाद को अगर यहां से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करना है तो अगले सातों मैच जीतने होंगे। हालांकि, एक मैच हार भी जाए तो हैदराबाद की टीम प्लेऑफ की रेस में बनी रहेगी, लेकिन दूसरी टीमों के नतीजों पर निर्भर रहना होगा। ऐसे में यहां से हैदराबाद के लिए मुश्किलें कम नहीं होने वाली हैं।

IPL 2021 Points Table

Related Articles

Back to top button