खेल

दोहरा शतक ठोकने पर रिकी पोंटिंग ने की स्टीव स्मिथ की तारीफ, बताया कौन है ये बल्लेबाज

ऑस्ट्रेलियाई टीम के पूर्व कप्तान और मौजूदा सहायक कोच रिकी पोंटिंग ने कंगारू टीम के मिडिल ऑर्डर बैट्समैन स्टीव स्मिथ की जमकर तारीफ की है। इंग्लैंड के खिलाफ एशेज सीरीज के चौथे टेस्ट मैच में दोहरा शतक ठोकने के बाद रिकी पोंटिंग ने स्टीव स्मिथ को जीनियस बताया है। एक साल के बैन के बाद लौटे स्टीव स्मिथ ने महज चार पारियों में ही टेस्ट क्रिकेट में अपना खोया रुतबा वापस पा लिया है।

तीसरे पारी तक दो शतक और एक अर्धशतक लगाने के बाद स्टीव स्मिथ टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली को पछाड़कर आइसीसी टेस्ट रैंकिंग में नंबर वन बल्लेबाज भी बन गए हैं। मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड मैदान पर खेले जा रहे एशेज 2019 के चौथे टेस्ट में स्टीव स्मिथ ने 211 की पारी खेली। इससे पहले वे इस सीरीज में दो शतक और एक अर्धशतक ठोककर इंग्लिश गेंदबाजों के पसीने छुड़ा चुके थे।

30 वर्षीय स्टीव स्मिथ ने एक साल के बैन के बाद जैसे ही टेस्ट क्रिकेट में वापसी की तो उनका रन औसत बढ़ गया। यहां तक कि मौजूदा एशेज सीरीज में इस दाएं हाथ के बल्लेबाज का रन औसत 147.25 का है। इसी बात को लेकर रिकी पोंटिंग ने कहा है, “आप तमाम शब्द सुन सकते हैं, लेकिन मेरे दिमाग में उनके लिए सिर्फ एक शब्द है और वो है जीनियस।”

रिकी पोंटिंग ने कहा है, “एक बार फिर से यादगार पारी। यह वो काम है जो वो अच्छे से करता है। वह किसी भी प्रकार की गलती नहीं करता। उसकी एकाग्रता का स्तर हमेशा ऊंचा रहता है।” रिकी पोंटिंग ने कहा है कि वे पिछली 99 पारियों में सिर्फ 9 बार LBW आउट हुआ है। इसलिए आप उसके लिए सीधे बॉल डालकर उसे आउट नहीं कर सकते।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच रिकी पोंटिंग ने कहा है, “आप सिर्फ एक तरीके से स्टीव स्मिथ को आउट कर सकते हैं और वो है कि आप बाहर निकलती हुई गेंद डालें। वह उन गेंदों को अंदर नहीं ला सकता।” बता दें कि सर डॉन ब्रैडमैन के बाद स्टीव स्मिथ का एवरेज टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा है। डॉन ब्रैडमैन ने 99.94 की औसत से टेस्ट क्रिकेट में रन बनाए हैं, जबकि स्मिथ 64.64 के औसत से रन बना रहे हैं।

Related Articles

Back to top button