जिला निर्वाचन अधिकारी का बयान, नौवें दौर की मतगणना के अंत में, राकांपा के उम्मीदवार भागीरथ भालके को मिले इतने वोट

पुणे: शुरुआत में पीछे रहने के बाद, महाराष्ट्र के सोलापुर जिले की पंढरपुर-मंगलवेद विधानसभा सीट के लिए उपचुनाव के लिए रविवार को हो रही मतगणना में बीजेपी के समाधान औताडे ने अपने एनसीपी प्रतिद्वंद्वी पर बढ़त बना ली। 

वही एक जिला निर्वाचन अधिकारी के बयान में लिखा है: ‘नौवें दौर की मतगणना के अंत में, राकांपा के उम्मीदवार भागीरथ भालके को 24,027 वोट मिले, जबकि भाजपा के ऑटेड ने 2,222 वोटों की बढ़त लेते हुए 26,255 वोट हासिल किए।’ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) ने बीजेपी के समाधान औताडे के खिलाफ दिवंगत विधायक के बेटे भागीरथ भालके को मैदान में उतारा, जिन्होंने 2019 के विधानसभा चुनाव निर्दलीय और शिवसेना के टिकट पर 2014 के चुनाव में लड़ा था। 

एनसीपी और भाजपा उपचुनाव में एक सीधी लड़ाई में बंद हैं, जो पिछले साल नवंबर में कोरोना जटिलताओं के कारण एनसीपी विधायक भरत भालके की मौत के बाद आवश्यक था। राजनीतिक पर्यवेक्षकों को लगता है कि उपचुनाव महागठबंधन (MVA) के सहयोगियों अर्थात शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस की लोकप्रियता का परीक्षण करेगा। निर्वाचन आयोग के अनुसार, 17 अप्रैल को निर्वाचन क्षेत्र में मतदान के दौरान 66 प्रतिशत से अधिक मतदान दर्ज किया गया था।

Related Articles

Back to top button