इस नए नाम के साथ भारत में दोबारा लॉन्च होगा पबजी, कंपनी ने किया कंफर्म

नई दिल्ली, भारत सरकार ने पिछले साल PUBG गेम पर प्रतिबंध लगाया था। तब से लेकर अब तक लोगों को इस गेम की लॉन्चिंग का इंतजार है। अब यह इंतजार खत्म हो गया है। PUBG गेम निर्माता कंपनी KRAFTON ने वीडियो टीजर जारी कर भारत में नए गेम की लॉन्चिंग का ऐलान किया है। वीडियो टीजर के मुताबिक, BATTLEGROUNDS MOBILE INDIA नाम से गेम रिलीज किया जाएगा। हालांकि, टीजर में लॉन्चिंग तारीख का खुलासा नहीं किया गया है। 

KRAFTON ने कहा है कि भारतीय यूजर्स के लिए पहले बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया की प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। इसके बाद ही मोबाइल गेम को लॉन्च किया जाएगा। कंपनी ने आगे कहा है कि बैटलग्राउंड्स मोबाइल इंडिया केवल भारतीय यूजर्स के लिए है। 

प्राइवेसी और डेटा है पहली प्राथमिकता

कंपनी ने कहा है कि यूजर्स की प्राइवेसी और डेटा सुरक्षा हमारी पहली प्राथमिकता है। हम डेटा की सुरक्षा के लिए अन्य कंपनियों के साथ काम कर रहे हैं। कंपनी ने आगे कहा है कि केंद्र सरकार के नियमों के मुताबिक गेम का डेटा सेंटर भारत में बनाया जाएगा।

आपको बता दें कि भारत सरकार ने पिछले साल सितंबर में PUBG सहित 118 मोबाइल ऐप पर प्रतिबंध लगाया था। इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय की तरफ से जारी किए गए बयान में बताया गया कि 118 मोबाइल ऐप्स भारत की संप्रभुता और अखंडता, भारत की रक्षा, राज्य की सुरक्षा और सार्वजनिक व्यवस्था के लिए खतरा थे। भारतीय यूजर्स की सिक्योरिटी को ध्यान में रखते हुए प्रतिबंध लगाया गया।

इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय का कहना है कि इन ऐप्स की ओर से इकट्ठे किए गए डाटा को लेकर कई तरह के सवाल उठ रहे थे और राष्ट्रीय सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए इन्हे बैन करने का फैसला किया गया है। आदेश में यह भी कहा गया है कि इंडियन साइबर क्राइम कोऑर्डिनेशन सेंसर और होम मिनिस्ट्री की ओर से भी इन ऐप्स पर बैन लगाने की मांग की जा चुकी थी। 

Related Articles

Back to top button