अमेरिका में वीकेंड पर हुई गोलीबारी में एक दर्जन लोगों की गई जान, 50 जख्मी

नई दिल्‍ली: संयुक्त राज्य में गोलीबारी में एक दर्जन लोग मारे गए और लगभग 50 घायल हो गए। शूटिंग की घटनाएं न्यू जर्सी, दक्षिण कैरोलिना, जॉर्जिया, ओहियो और मिनेसोटा में हुई।



कुल मिलाकर, हमलों ने 12 लोगों की जान ले ली और कम से कम 49 अन्य घायल हो गए। न्यू जर्सी के कैमडेन में शनिवार रात एक हाउस पार्टी में हुई गोलीबारी में दो लोगों की मौत हो गई और पुलिस के अनुसार, कम से कम 12 लोग घायल हो गए।

दक्षिण कैरोलिना में, एक संगीत कार्यक्रम में एक 14 वर्षीय लड़की की मौत हो गई और 14 लोग घायल हो गए। अटलांटा, जॉर्जिया में पुलिस ने रविवार तड़के तीन गोलियों के शिकार लोगों की जानकारी मिली। अमेरिकी मीडिया ने बताया कि तीनों पीड़ितों को घटनास्थल पर ही मृत घोषित कर दिया गया।

रविवार तड़के ओहियो के यंगस्टाउन में एक बार के बाहर तीन अन्य की मौत हो गई और आठ घायल हो गए, जबकि कोलंबस के एक पार्क में 16 वर्षीय लड़की की मौत हो गई और सात लोग घायल हो गए।

मिनियापोलिस, मिनेसोटा में एक घातक शूटिंग भी हुई। पिछले वसंत में एक श्वेत पूर्व पुलिस अधिकारी द्वारा मारे गए अश्वेत व्यक्ति ने अपनी मृत्यु की पहली वर्षगांठ पर रविवार को एक मार्च आयोजित किया। हादसे में एक व्यक्ति की मौत हो गई और आठ घायल हो गए, जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

मिनियापोलिस पुलिस ने बताया कि गोलीबारी में एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया है, जबकि दूसरे संदिग्ध की मौत हो गई है।

कोविड-19 महामारी की शुरुआत में बंदूक की बिक्री में उछाल आया। कुल मिलाकर, 2020 संयुक्त राज्य अमेरिका में दशकों में सबसे हिंसक वर्षों में से एक था। गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, इस साल अब तक संयुक्त राज्य में कम से कम 200 सामूहिक गोलीबारी हो चुकी है।

Related Articles

Back to top button