विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक मंडल ने सेनेगल का समर्थन करने के लिए 125 मिलियन अमरीकी डालर को दी मंजूरी

विश्व बैंक के कार्यकारी निदेशक मंडल ने शुक्रवार को देश में चयनित मूल्य श्रृंखलाओं, सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम (एमएसएमई) क्षमताओं और निजी क्षेत्र के निवेश की प्रतिस्पर्धात्मकता में सुधार के लिए सेनेगल का समर्थन करने के लिए 125 मिलियन अमरीकी डालर के वित्तपोषण को मंजूरी दी। अर्थव्यवस्था, योजना और सहकारिता मंत्री अमादौ होट के अनुसार, इस परियोजना का उद्देश्य जॉब्स एंड इकोनॉमिक ट्रांसफॉर्मेशन (जेईटी) एजेंडे को संचालित करके सेनेगल की कोरोना से लचीला आर्थिक सुधार का समर्थन करना है। 

सेनेगल ने हाल ही में कोरोना संकट द्वारा लाई गई कई चुनौतियों का सामना किया है। इस संदर्भ में, यह परियोजना निजी क्षेत्र की प्रतिस्पर्धात्मकता और उत्पादकता में सुधार, दीर्घकालिक वित्त और निवेश तक पहुंच, और अधिक टिकाऊ बुनियादी ढांचे में सुधार करके अधिक और बेहतर नौकरियों के निर्माण का समर्थन करती है”, सेनेगल के विश्व बैंक के देश निदेशक नाथन बेलेट ने कहा। कई चैनलों के माध्यम से कोरोना से प्रभावित हुआ है। 

मरियम ऐत अली स्लिमैन, लॉरेंट गोनेट, वर्ल्ड बैंक प्रोजेक्ट टास्क टीम लीडर्स के अनुसार, आर्थिक सुधार को प्रोत्साहित करने और बेहतर निर्माण करने के लिए, प्रमुख क्षेत्रों की प्रतिस्पर्धात्मकता को मजबूत करना महत्वपूर्ण होगा, निर्यात पर ध्यान देने के साथ, एमएसएमई उत्पादकता और प्रौद्योगिकी अपनाने में सुधार, और आंशिक क्रेडिट गारंटी और सार्वजनिक-निजी इक्विटी फंड जैसे प्रदर्शनकारी वित्तपोषण तंत्र की शुरुआत है। सेनेगल जेईटी परियोजना बढ़े हुए निर्यात, और एमएसएमई की उत्पादकता और प्रौद्योगिकी अपनाने का समर्थन करेगी। परियोजना ऋण गारंटी और इक्विटी के रूप में वित्त तक पहुंच पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button