भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय ने दिया बड़ा बयान, कोरोना की दूसरी लहर को चीन का बताया वायरल वार

इंदौर: एक तरफ कोरोना संकट का कहर जारी है वही दूसरी तरफ राजनैतिक जगत में भी हलचल है। यहाँ हर दिन किसी ना किसी मुद्दे को लेकर आरोप -प्रत्यारोप का दौर जारी रहता है। अब इन सभी के बीच भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय का बड़ा बयान सामने आया है। अपने बयान में उन्होंने कोरोना की दूसरी लहर को चीन का वायरल वार कहा है।

हाल ही में दिए गए अपने बयान में उन्होंने कहा, ”यह लहर आई है या भेजी गई है, यह चर्चा का विषय है। हमें लगता है कि यह चाइना का वायरल वार है। क्योंकि सिर्फ भारत में ही दूसरी लहर को देखा गया है।भारत के आसपास के किसी भी देश में इस लहर का असर नहीं है। इसे लेकर कहा कि, विश्व में भारत ने ही चीन को चुनौती दी है। हो सकता है कि चीन ने उसने दूसरी लहर का वायरस भारत के लिए ही भेजा हो। साथ ही कहा कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दूसरी लहर से निपटने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी थी।”

इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि, ”ऐसे समय में सभी राजनीतिक पार्टियों को एक हो जाना चाहिए। कुछ दिनों पहले मुझे एक कांग्रेसी का फोन आया। उसने मुझसे ऑक्सीजन मशीनें मांगी, तो मेरा कहना था कि एक नहीं सैकड़ों मिलेंगी।” इस के साथ उन्होंने ब्लैक फंगस महामारी को लेकर कहा, ”इस महामारी से निपटने और आर्थिक संकट को दूर करने के लिए शहर में कई समाजसेवी हैं, जो ऐसे समय में बढ़-चढ़कर मदद करते हैं। जिसके लिए 25 से 50 लाख जो मदद चाहिए होगी तो वह कुछ ही दिनों में हो जाएंगी।”

Related Articles

Back to top button