वसायिक सॉफ़्टवेयर समूह SAP ने दुनिया भर में अपने 100,000 कर्मचारियों को फ्लेक्सिबल वर्किंग सुविधा देने का लिया फैसला

कोरोना वायरस की वजह से साल 2020 में कई देश की कंपनियों ने वर्क फ्रॉम होम की सुविधा अपने कर्मचारियों को दी थी, जो कि अभी भी कई कंपनियों ने लागू की हुई है. इसका सकारात्मक परिणाम मिलने के बाद अब व्यावसायिक सॉफ़्टवेयर समूह SAP ने दुनिया भर में अपने 100,000 कर्मचारियों को फ्लेक्सिबल वर्किंग सुविधा देने का फैसला किया है. वहीं SAP का मुख्यालय जर्मनी में है. SAP ने कहा है कि आंतरिक मतदान में पाया गया कि 94% कर्मचारी फ्लेक्सिबल तरीके से काम करना चाहते हैं, जबकि लगभग आधे ने भविष्य में सप्ताह में एक या दो दिन कार्यालय में काम करने की योजना बनाई है. इसकी जानकारी कंपनी की समाधान अधिकारी जूलिया व्हाइट ने एक इंटरव्यू में दी है. जूलिया ने कहा कि वो एक सिंगल मदर हैं इसलिए वो फ्लेक्सिबल काम करने के फैसले से काफी खुश हैं इससे वो अपनी पर्सनल और ऑफिस दोनों की जिम्मेदारियों को संभाल सकती हैं.

क्या है फ्लेक्सिबल वर्किंग सुविधा?

मंगलवार को कर्मचारियों को एक ईमेल के जरिए एसएपी ने फ्लेक्सिबल वर्किंग सुविधा की जानकारी दी है. इसमें कर्मचारी घर से, कार्यालय में या कहीं दूर किसी जगह से काम करने में सक्षम होंगे, उन्हें हफ्ते में 6 दिन ऑफिस जाने की जरूरत नहीं होगी और कंपनी टीम वर्क और सहयोग के साथ ज्यादा सफलता हासिल करेगी और अपने कार्यालयों को नया स्वरूप देगी.

अन्य कंपनियां भी कर्मचारियों को दे रही सुविधा

एसएपी ने अपनी नीति को फ्लेक्सिबल बनाने का निर्णय कुछ प्रौद्योगिकी कंपनियों को देखकर उठाया है. जिनमें फेसबुक भी शामिल है. दरअसल फेसबुक ने भी अपने कर्मचारियों को ऑफिस न आने और घर से या कहीं से भी काम करने की सुविधा दी हुई है.

Related Articles

Back to top button