टीम इंडिया से नजरअंदाज किए गए इस खिलाड़ी ने कहा- मेरा रिकॉर्ड कोई नहीं देखता…

नई दिल्ली, भारत के घरेलू क्रिकेट के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाजों में शुमार शेल्डन जैक्सन 34 साल के हैं। वह जानता है कि उसका समय समाप्त हो रहा है और फिर भी एक सच्चे योद्धा की तरह, वह अपनी महत्वाकांक्षाओं को त्यागने के मूड में नहीं है। भारत के लिए खेलने की उनकी महत्वाकांक्षा अभी भी जिंदा हैं। हां, इस समय चीजें सख्त दिख रही हैं, लेकिन जैक्सन ने अपने मामले पर विराम लगा दिया। उन्हों कहा कि सिर्फ इसलिए कि वह 30 साल से अधिक के हैं, उन्हें नीली जर्सी पहनने के लिए अयोग्य नहीं ठहराया जा सकता।

शेल्डन जैक्सन ने क्रिकेटनेक्स्ट के साथ एक विशेष बातचीत में यह पूछे जाने पर कि घरेलू क्रिकेट, विशेषकर रणजी ट्रॉफी या भारत ‘ए’ खेलों के अभाव में वह अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन कैसे करेंगे, उन्होंने कहा, “क्या मैंने इसे इस साल नहीं किया? सैयद मुश्ताक अली और विजय हजारे ट्रॉफी? ऐसे अनिश्चित समय में, जब आप जानते हैं कि रणजी ट्रॉफी नहीं होने वाली है, तो आपको केवल प्रार्थना करनी है और सफेद गेंद, गुलाबी गेंद, लाल गेंद या किसी भी रंग की गेंद में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना है।”

पुडुचेरी के लिए घरेलू क्रिकेट खेलने वाले जैक्सन ने कहा, “मुझे पता है कि बात करना आसान है और करना मुश्किल है, लेकिन सौभाग्य से इस साल मैंने इसे किया है और इसलिए मैं बात कर सकता हूं। मेरे पास एक रिकॉर्ड है जिसके बारे में कोई बात नहीं करता है। मेरे पास रणजी ट्रॉफी में 100 से ज्यादा छक्के हैं। ऐसे प्रारूप में जो कम जोखिम की मांग करता है, मैं अधिक जोखिम लेता हूं। तो मेरे पास खेल है।”

उनसे पूछा गया कि 30 से ज्यादा की उम्र में सलेक्शन आसान नहीं है तो उन्होंने कहा, “खेल के नियमों में यह कहां लिखा है कि 30 पार करने पर आप राष्ट्रीय टीम के लिए चुने जाने के योग्य नहीं हैं?” अगर आप घरेलू क्रिकेट देखना पसंद करते हैं तो शेल्डन जैक्सन के शब्दों के पीछे की भावनाओं को समझना आसान है। जैक्सन के पास अंतिम दो पूर्ण रणजी ट्राफियों में 800 से अधिक रन हैं, जिससे सौराष्ट्र को 2018-19 में उपविजेता और 2019-20 में विजेता बनाने में मदद मिली।

Related Articles

Back to top button