पंजाब पुलिस में लीगल और फोरेंसिक डिपार्टमेंट में निकली बंपर भर्ती, जानिए पूरी डिटेल

पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से लीगल, फोरेंसिक, आईटी तथा फाइनेंस सेक्टर में बंपर भर्ती जारी हुई है. इस भर्ती के तहत कुल 634 पदों पर भर्तियां की जाएंगी. इसमें आवेदन करने की इच्छा रखने वाले अभ्यर्थियों को आधिकारिक पोर्टल punjabpolice.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करना होगा. लीगल, फोरेंसिक, आईटी तथा फाइनेंस सेक्टर में इस वेकेंसी के लिए जानकारी पंजाब पुलिस की तरफ से ट्वीट किया गया है.

पदों का विवरण:-
फाइनेंस– 81
फोरेंसिक– 174
लीगल- 131
आईटी– 248

कंप्यूटर बेस्ड होगी परीक्षा:-
पंजाब पुलिस भर्ती बोर्ड की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक, इन पदों पर भर्ती के लिए सितंबर 2021 में CB लिखित परीक्षा भी आयोजित की जाएगी. अभ्यर्थियों को सलाह दी जाती है कि वे पदों को ध्यान से देखें तथा स्पेसिफिक पोस्ट पर रेलिवेंट जानकारी प्राप्त करने के लिए दिए गए क्यूआर कोड को स्कैन करें.

शैक्षणिक योग्यताएं:-
जिस क्षेत्र में पद उपलब्ध हैं, उससे जुड़े विषय में स्नातक की डिग्री तथा दो से 10 सालों तक का कार्य अनुभव वाले अभ्यर्थी आवेदन करने के लिए एलिजिबल हैं. यह भी जानकारी सामने आई है कि इन पदों के लिए लिए कोई न्यूनतम हाईट की जरुरत नहीं होगी और साथ ही कोई फिजिकल टेस्ट भी नहीं होगा.

चयन प्रक्रिया:-
अभ्यर्थियों का चयन सिर्फ कंप्यूटर आधारित लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों के की मेरिट के आधार पर किया जाएगा.

आयु सीमा:-
अभ्यर्थियों की आयु सीमा के बारे में पंजाब पुलिस ने कहा है, 1 जनवरी 2021 को न्यूनतम उम्र 18 वर्ष तथा अधिकतम उम्र 37 वर्ष होनी चाहिए.

Related Articles

Back to top button