क्रिस गेल के 14,000 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकता है ये भारतीय खिलाड़ी: सबा करीम

नई दिल्ली, यूनिवर्स बॉस क्रिस गेल क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप टी20 के बेताज बादशाह हैं। कुछ दिन पहले ही क्रिस गेल ने इस प्रारूप में 14,000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज बने। इस वक्त वो टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। क्रिस गेल के इस आंकड़े को छूना या उसे तोड़ना किसी भी बल्लेबाज के लिए आसान काम तो नहीं है, लेकिन टीम इंडिया के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम का मानना है कि, भारतीय कप्तान विराट कोहली क्रिस गेल के 14,000 रन के रिकॉर्ड को तोड़ सकते हैं। हालांकि यहां पर वो ये कहना नहीं भूले कि, विराट कोहली के लिए ये आसान नहीं होगा।

क्रिस गेल के टी20 क्रिकेट में 14 हजार रन पूरे हो गए हैं। उन्होंने अभी तक 431 टी20 मैचों में कुल 14038 रन बनाए हैं। क्रिस गेल ने ये उपलब्धि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टी20 मैच के दौरान हासिल की थी।  कंगारू टीम के खिलाफ उन्होंने इस मैच में 38 गेंद पर 4 चौके और 7 छक्के की मदद से 67 रनों की धुआंधार पारी खेली। इसके साथ ही उनके टी20 में 14000 रन भी पूरे हो गए। ऐसा कमाल करने वाले वो दुनिया के पहले बल्लेबाज हैं। टी20 क्रिकेट में क्रिस गेल के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में दूसरे नंबर पर वेस्टइंडीज के ही किरोन पोलार्ड हैं और उनके अब तक 10,836 रन हैं जबकि, शोएब मलिक 10,741 रन के साथ तीसरे नंबर पर हैं।

टी20 क्रिकेट में इस वक्त सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली पांचवें स्थान पर हैं और उनके अब तक 9022 रन हैं। रन के लिहाज से वो क्रिस गेल से अभी 5000 रन पीछे हैं। इतने पीछे होने के बाद भी इंडिया न्यूज पर बात करते हुए सबा करीम ने कहा कि, कोहली क्रिस गेल को पीछे छोड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि, विराट कोहली इस आंकड़े तक पहुंच सकते हैं, लेकिन इसके लिए उन्हें बहुत सारे टी20 मैच खेलने पड़ेंगे। इसके अलावा एक-डेढ़ साल पहले वो जिस तरह की फॉर्म में थे उस फॉर्म में दोबारा से वापस आते हुए वैसे ही रन भी बनाने होंगे।

Related Articles

Back to top button