दिल्ली के बुराड़ी इलाके में चोरी के आरोप में व्यक्ति को खंभे से बांधकर की पिटाई, तीन गिरफ्तार

उत्तरी दिल्ली के बुराड़ी इलाके में वाहन चोर होने के संदेह में एक व्यक्ति को खंभे से बांधकर उसकी पिटाई करने के आरोप में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज किया था।

पुलिस ने शनिवार को इस बारे में जानकारी देते हुए बताया कि यह घटना बुराड़ी के संत नगर इलाके में मंगलवार दोपहर करीब ढाई बजे हुई थी। पुलिस ने कहा कि उन्होंने मामले की जांच शुरू की और घटना का एक कथित ऑनलाइन वीडियो सामने आने के बाद इस संबंध में मामला दर्ज किया था। वीडियो में खंभे से बंधे एक व्यक्ति को कुछ लोगों द्वारा प्रताड़ित करते देखा जा सकता है, जिसे बाद में चेतावनी देने के बाद छोड़ दिया गया था।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि घटना के संबंध में कोई पीसीआर कॉल नहीं मिली थी, लेकिन प्राप्त वीडियो के आधार पर हमने उसी दिन मामले की जांच शुरू की।

उन्होंने कहा कि हमारी टीम आगे की जांच के लिए मौके पर गई थी। कथित वीडियो में उस व्यक्ति के साथ मारपीट करते देखे गए तीन लोगों की पहचान की गई और उन्हें घटना के संबंध में हिरासत में लिया गया है।

अधिकारी ने कहा कि हिरासत में लिए गए लोगों ने पूछताछ के दौरान पुलिस को बताया कि पीड़ित को तब पकड़ा गया था, जब वह उनका एक रिक्शा चोरी करके भागने की कोशिश कर रहा था। इसके बाद उन्होंने उसे एक खंभे से बांध दिया और लोगों के सामने मारपीट की, लेकिन बाद में उसे चेतावनी देने के बाद छोड़ दिया गया। चूंकि पहले भी चोरी की घटनाएं हुई थीं, उन्हें उस व्यक्ति पर चोरी का संदेह था। पुलिस ने कहा कि वे इस मामले में पीड़ित की पहचान नहीं कर पाए हैं और ना ही वह इस मामले में शिकायत दर्ज कराने के लिए आगे आया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने इस संबंध में भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 232, 341 और 34 के तहत मामला दर्ज किया था और हिरासत में लिए गए तीन लोगों को रिहा कर दिया गया। 

Related Articles

Back to top button