फतेहपुर से 35 यात्रियों को लेकर प्रयागराज जा रही रोडवेज बस हाईवे पर दुर्घटनाग्रस्त होने से बची, प्लंबर को आई चोटें

फतेहपुर से 35 यात्रियों को लेकर प्रयागराज जा रही रोडवेज बस चालक ने थरियांव थाने के उसरैना हाईवे पर बाइक सवार प्लंबर  को टक्कर मार दी। इसके बाद चालक के बस लहराने पर आनन-फानन परिचालक ने ब्रेक मारकर बस रुकवाई। जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने घायल प्लंबर व नशे में बेसुध बस चालक को सदर अस्पताल भिजवाया, जहां से प्लंबर को एलएलआर कानपुर रेफर कर दिया गया।

फतेहपुर डिपो की रोडवेज बस में संविदा चालक अशोक राजपूत व परिचालक अमित त्रिपाठी फतेहपुर बस स्टाप से शुक्रवार दोपहर एक बजे के करीब 35 यात्रियों को बिठाकर प्रयागराज जा रहे थे। उसरैना हाईवे पर पहुंचते ही सड़क किनारे खड़े बाइक सवार 20 वर्षीय प्लंबर राज उर्फ अभिलाष त्रिवेदी निवासी थरियांव को बस ने टक्कर मार दी जिससे उसका एक पैर टूट गया और बाइक क्षतिग्रस्त हो गई। इसके बाद गाड़ी लहराने लगा। जिस पर परिचालक ने अचानक ब्रेक मारकर बस रुकवाई। खबर पाकर पहुंची पुलिस ने घायल प्लंबर व चालक को बेसुध हालत में जिला अस्पताल भेजा। घायल के पिता राजू त्रिवेदी व ग्रामीणों का कहना था कि चालक के नशे में होने की वजह से हादसा हुआ। 

तहरीर आने पर होगी एफआइआर: इंस्पेक्टर नंदलाल सिंह ने बताया कि बस चालक अशोक राजपूत के नशे में गाड़ी चलाने की वजह से प्लंबर  घायल हो गया। बस को कब्जे में लेकर घायल को अस्पताल भेजा गया है। घायल युवक के स्वजन की तहरीर आते ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा। 

यात्री दूसरी बस से रवाना: डिपो से बमुश्किल बीस किलोमीटर हाईवे में बस चली होगी कि यह हादसा हो गया। परिचालक नशे में गाड़ी चला रहे चालक की स्थिति को भांपकर जबरन गाड़ी रोकी और सभी सवारियों को दूसरी बस से प्रयागराज के लिए रवाना किया। चालक इतना ज्यादा नशे में था कि वह बस चलाकर आगे ले जाता तो बड़ा हादसा हो सकता था। 

चालक होगा बर्खास्त: एआरएम मक्खनलाल केसरवानी ने कहा कि शराब पीकर बस चलाने वाले संविदा चालक की सेवाएं समाप्त कर दी जाएंगी। कहा कि मेडिकल रिपोर्ट  मिलने के साथ कार्रवाई तय कर दी जाएगी। कहा कि चालकों को इस बात के सख्त निर्देश है कि नशे में गाड़ी न चलाएं। 

लाइसेंस होगा निरस्त: यातायात प्रभारी त्रिवेणी पांडेय ने बताया शराब के नशे में गाड़ी चलाना अपराध की श्रेणी में है। मेडिकल रिपोर्ट में अल्कोहल की पुष्टि होने पर चालक का लाइसेंस निरस्त हो जाएगा। 

Related Articles

Back to top button