अब लखनऊ एयरपोर्ट पर 24 घंटे चिकित्सकों की टीम मुस्तैद रहेगी वेंटिलेटर भी किए गए आरक्षित

प्रदेश में कोरोना की दस्तक हो गई है। लखनऊ में भी प्रशासन से लेकर स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया। डीएम ने जहां एयरपोर्ट, अस्पताल का निरीक्षण किया, वहीं सीएमओ ने वेंटिलेटर भी आरक्षित करने के निर्देश दिए हैं।

अब सभी देश से आने वालों की स्क्रीनिंग

कोरोना को लेकर अभी तक चीन व मिडिल ईस्ट से आने वालों की स्क्रीनिंग की जा रही थी। अब यूनिवर्सल स्क्रीनिंग यानी सभी देश के यात्रियों की जांच के निर्देश दिए गए हैं। ऐसे में एयरपोर्ट से लेकर अस्पतालों में संदिग्ध मरीजों की संख्या बढ़ सकती है। सभी अस्पताल स्टाफ को अलर्ट रहने के निर्देश दिए गए हैं। बुधवार को लोकबंधु अस्पताल में स्टाफ में भी कोरोना का खौफ दिखा। इमरजेंसी में कर्मचारी मास्क पहने दिखे।

आइसोलेशन वार्ड में लगाया वेंटिलेटर

बलरामपुर अस्पताल के निदेशक डॉ. राजीव लोचन ने बताया कि बुधवार को आइसोलेशन वार्ड का विस्तार कर दिया गया। यहां वार्ड नंबर 11 में कुल 24 बेड और दो वेंटिलेटर भी लगा दिए। वहीं सीएमओ ने अन्य अस्पतालों में भी वेंटिलेटर आरक्षित करने के निर्देश दिए। पीजीआइ में भी वार्ड आरक्षित कर दिया गया है।

एयरपोर्ट पर बढ़ेगी डॉक्टरों की टीम

अभी एयरपोर्ट पर छह डॉक्टर, आठ पैरामेडिकल स्टाफ, एक थर्मल स्कैनर, दो इंफ्रारेड थर्मामीटर हंै। अब गुरुवार से हेल्थ टीम बढ़ाई जाएगी।

यहां है भर्ती की व्यवस्था

लोकबंधु, डॉ.श्यामा प्रसाद मुखर्जी (सिविल) अस्पताल, बलरामपुर, लोहिया संस्थान, केजीएमयू, पीजीआइ में 71 बेड आरक्षित किए गए। यहां के स्टाफ को विशेष प्रशिक्षण दिया गया। साथ ही पीपीई किट, एन -25 मास्क एवं ट्रिपल लेयर मास्क उपलब्ध कराए गए हैं।

मरीज आने पर खुलेंगे वार्ड

सिविल, बलरामपुर अस्पताल में बुधवार दोपहर तक आइसोलेशन वार्ड बंद थे। अधिकारियों ने कहा कि यह वार्ड मरीज आते ही खुल जाएंगे। स्टाफ की तैनाती कर दी गई है। वार्ड खुले रखने से गंदगी का खतरा है।

Related Articles

Back to top button