हरियाणा उप मुख्यमंत्री चौटाला ने कहा- प्रदेश में कोरोना को रोकने के लिए किया गया हरसंभव प्रयास

उप मुख्यमंत्री हरियाणा दुष्यंत चौटाला ने कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी पर रोक लगाने के लिए आवश्यक प्रबंध किए गए हैं। इस बीमारी की अभी तक कोई वैक्सीन नहीं बनी है। उसके बावजूद हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं कि बीमारी से ज्यादा नुकसान न हो, टेस्टिंग बढ़ाई गई है और समय पर मरीजों को दवाई व ऑक्सीजन मुहैया करवाई जा रही है। हरियाणा में कोरोना महामारी से मरने वालों की संख्या भी काफी कम है, रिकवरी रेट ज्यादा है। यदि प्रदेश के लोग इस महामारी के प्रति पूर्ण जागरूक रहेंगे तो बिना किसी नुकसान इससे जंग में जीत हासिल की जा सकती है।

उप मुख्यमंत्री सोमवार को इंद्री रोड स्थित श्री आत्म मनोहर जैन आराधना मंदिर में संत पीयूष मुनि महाराज के 32वें दीक्षांत दिवस पर आयोजित रक्तदान शिविर के अवसर पर पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। शिविर में उन्होंने और कार्यकर्ताओं ने भी रक्तदान किया। शिविर में 250 रक्तदाताओं ने रक्तदान किया। सबसे ज्यादा बार रक्तदान करने वाले व अन्य समाजसेवियों को संस्थान की ओर से सम्मानित किया गया।

उप मुख्यमंत्री ने कहा कि विपक्ष घोटालों की बात करता है। पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा को चाहिए कि वह अपने घोटाले देखे। एक ताजा घोटाला 1983 पीटीआई की नियुक्ति है। इसकी जांच होनी चाहिए और बाईनेम एफआईआर भी होनी चाहिए। इससे दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा। इस कार्यक्रम में वीरेंद्र जैन, सुशील जैन, अश्विनी जैन, नवीन जैन, मोहन लाल गर्ग ने अतिथियों को सम्मानित किया। उप मुख्यमंत्री ने आत्म मनोहर जैन आराधना मंदिर में आत्म मनोहर चैरिटेबल की ओर से बनाए जाने वाले श्री आत्म मनोहर जैन हैल्थ केयर इंस्टीटयूट के प्रथम तल का भी शिलान्यास किया। पीयूष मुनि महाराज ने सभी को अपना आर्शीवाद दिया और कहा कि उप मुख्यमंत्री का स्वभाव जनहितैषी है। वह ऐसे राजनेता हैं जो हर गरीब व जरूरतमंद की सेवा के लिए आगे हाथ बढ़ाते हैं।

शराब का घोटाला नहीं बल्कि चोरी थी 

उप मुख्यमंत्री चौटाला ने कहा कि चीन ने भारत की सरहद पर जो तनाव पैदा किया है, भारत के सैनिक उसका मुंहतोड़ जवाब देने में सक्षम हैं। देश की 130 करोड़ जनता अपने सैनिकों के साथ-साथ कंधे से कंधा मिलकर साथ खड़ी है और इस घड़ी में पूरा देश एक है। उप मुख्यमंत्री ने देश में चीन के सामान का बहिष्कार करने के प्रश्र पर कहा कि इसका विकल्प ढूंढा जा सकता है, परंतु इसमें समय लग सकता है। उन्होंने मीडिया को बताया कि शराब का घोटाला नहीं बल्कि चोरी थी, इसकी जांच के लिए तुरंत एसआईटी गठित की गई और तीन अधिकारियों ने इसकी जांच की।

समय पर होंगे पंचायती चुनाव 

उप मुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने एक सवाल के जवाब पत्रकारों को बताया कि यदि सबकुछ ठीक-ठाक रहा तो हरियाणा में पंचायती चुनाव निर्धारित समय पर होंगे। बता दें कि जनवरी 2021 में चुनाव हो सकते हैं।

इन्हें किया गया सम्मानित

संस्थान की ओर से आइएमए के पूर्व प्रधान डा. राकेश मित्तल, नवीन जैन, मोहन लाल गर्ग, सुशील जैन, हितेश जैन, विक्की जैन, अजय गोयल व पत्रकार विकास सुखीजा को 123 बार रक्तदान करने पर सम्मानित किया गया।

ये रहे उपस्थित

इस अवसर पर इंद्री के विधायक रामकुमार कश्यप, मेयर रेणु बाला गुप्ता, भाजपा जिलाध्यक्ष जगमोहन आनंद, समाजसेवी आकाश भकट्ट, जजपा के राष्ट्रीय महासचिव बृज शर्मा, प्रेम शाहपुर, रामा मदान, हिमांशु गोयल आदि उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button