अमेरिका ने लगातार तीसरे दिन काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले को लेकर जारी किया अलर्ट

नई दिल्ली : काबुल एयरपोर्ट पर एक बार फिर आतंकी हमले की आशंका है। अमेरिका ने लगातार तीसरे दिन काबुल एयरपोर्ट पर आतंकी हमले का अलर्ट जारी किया है। अमेरिका की ओर से जारी अलर्ट में कहा गया है कि ये हमला 24 से 36 घंटे में हो सकता है। अमेरिका ने जहां अपने सैनिकों को एयरपोर्ट के गेट से हटा दिया है वहीं चेतावनी जारी की है कि अगर कोई भी अमेरिकी नागरिक काबुल एयरपोर्ट या उसके आसपास है तो वो तत्काल वहां से हट जाए। 

काबुल स्थित अमेरिकी दूतावास से यह अलर्ट जारी किया गया है। दो दिन पहले भी पहली बार अमेरिका ने चेतावनी दी थी और अलर्ट के 24 घंटे भी नहीं बीते कि एयरपोर्ट पर आतंकी हमला हुआ जिसमें दर्जनों बेकसूर मारे गए थे।

अमेरिका अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि आतंकी कार बम से जल्द ही एक और धमाका कर सकते हैं। अमेरिकन ब्रॉडकास्ट कंपनी के मुताबिक काबुल एयरपोर्ट के नॉर्थ गेट पर काम बम से ब्लास्ट किया जा सकता है। खुफिया एजेंसियों से मिली जानकारी के बाद अमेरिका ने काबुल में अपने सैनिकों व नागरिकों को इसे लेकर अलर्ट कर दिया है।

खुफिया इनपुट के आधार पर अमेरिका को डर है कि आतंकवादी फिर से अमेरिकी नागिरकों और सेना को निशाना बना सकते हैं। यही वजह है कि बार-बार दूतावास की ओर से एयरपोर्ट पर जमावड़े से बचने को कहा जा रहा है और सुरक्षा निर्देशों का पालन करने को कहा जा रहा है। 

आपको बता दें कि बता दें कि गुरुवार (26 अगस्त) को काबुल एयरपोर्ट के बाहर आत्मघाती हमले में 13 अमेरिकी सैनिक और लगभग 170 अफगान मारे गए। जबकि 143 लोग घायल हुए। पेंटागन ने इस आतंकी हमले में 13 अमेरिकी सैनिकों के मारे जाने की पुष्टि की है जबकि 18 सैनिक घायल होने की बात कही है।

काबुल धमाके पर अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने कहा कि जिसने भी इसे अंजाम दिया है उसे हम माफ नहीं करेंगे न ही इसे भूलेंगे। शुरुआत से ही इन बम धमाकों के पीछे आतंकी संगठन आईएस (IS) का हाथ होने की बात सामने आ रही थी और देर रात उसने इसकी जिम्मेदारी भी ले ली थी।

Related Articles

Back to top button