खेल

IPL 2021: प्लेइंग इलेवन से दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर को हुए बाहर, कोच ट्रेवर वेलिस ने बताई वजह

नई दिल्ली, इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें सीजन में अंक तालिका में सबसे नीचे चल रही सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने सोमवार को राजस्थान रायल्स के खिलाफ चार बदलाव किए। प्लेइंग इलेवन से दिग्गज ओपनर डेविड वार्नर को बाहर कर दिया गया। इस फैसले के बाद सभी के मन में यही सवाल है कि क्या यह इस टीम के लिए पिछला मुकाबला ही उनका आखिरी मैच साबित होने वाला है। टीम के कोच ट्रेवर वेलिस ने इस बारे में मैच के बाद जवाब दिया।

मैच खत्म होने के बाद टीम के कोच ने कहा, “हम फाइनल में नहीं पहुंच सकते तो इसी वजह से एक फैसला लिया कि हम चाहते हैं हमारे सभी युवा खिलाड़ी अनुभव हासिल करें। यह अनुभव ना सिर्फ मैच का बल्कि मैदान पर समय बिताने का भी और यह सभी मैच खेलने के लिए मैदान पर भी कदम रखें।”

क्यों वार्नर हुए बाहर 

वार्नर को बाहर करने की वजह बताते हुए बेलिस ने कहा, “हमारे पास कई ऐसे युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने मैदान पर कदम भी नहीं रखा है रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर भी उनको मौका नहीं मिल पाया है। इसी वजह से हम यह चाहते थे कि उनको मौका दिया जाए मैदान पर जाएं और मैच खेलने का अनुभव हासिल करें। हो सकता है यह चीज अगले कुछ मुकाबलों तक जारी रहे। हमें एक या दो दिन में बैठकर इस एक टीम चुननी है जिसमें 18 खिलाड़ियों को शामिल किया जाए।”

“जी, बिल्कुल डावा होटल में बैठकर इस मैच को अच्छे से देख रहे थे और अपना पूरा समर्थन टीम के सभी खिलाड़ियों को दे रहे थे। यह बिल्कुल वैसे ही था जैसा कि बाकी खिलाड़ी कर रहे थे। हम सभी एक साथ हैं हमारे अंदर किसी को लेकर कुछ भी नहीं।”

क्या दोबारा सनराइजर्स के लिए खेलेंगे वार्नर 

वार्नर को प्लेइंग इलेवन से बाहर किए जाने पर सवाल यही है कि क्या अब आइपीएल में उनका सफर इस टीम के लिए खत्म हो गया, इस पर कोच बोले “मैं आपको यह बात साफ कर देना चाहूंगा इस इस बारे में किसी तरह की कोई चर्चा नहीं हुई है। यह मेगा आक्शन से पहले टूर्नामेंट का आखिरी साल है और यह सभी फैसले बाद में लिए जाएंगे। पिछले कई सालों में उन्होंने सनराइजर्स की टीम को अपना अहम योगदान दिया है और उनका काफी सम्मान भी किया जाता है। जितने सारे रन उन्होंने बनाए हैं, उसको देखने के बाद तो यह कहा जा सकता है कि अभी आइपीएल में उनके बल्ले से काफी सारे रन और निकलने वाले हैं।”  

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button