Apple ने डिवाइस की स्क्रीन साफ के लिए पेश किया Polishing Cloth, जानें कीमत

नई दिल्ली, Apple ने हाल ही में MacBook Pro लैपटॉप को ग्लोबली लॉन्च किया था। अब कंपनी ने एक खास पॉलिशिंग कपड़ा पेश किया है, जिसकी मदद से यूजर्स डिवाइस के डिस्प्ले को सुरक्षित और प्रभावी ढंग से साफ कर सकते हैं। हास्यास्पद बात यह है कि कंपनी ने इस माइक्रोफाइबर कपड़े की कीमत 19 डॉलर (करीब 1,424 रुपये) रखी है। यूजर्स को इसे अलग से खरीदना होगा। जबकि माइक्रोसॉफ्ट अपने प्रीमियम लैपटॉप के साथ मुफ्त में माइक्रोफाइबर कपड़ा देती है।

द वर्ज की रिपोर्ट के मुताबिक, ऐप्पल का कहना है कि यह पॉलिशिंग क्लॉथ है। इसे सॉफ्ट, नॉन-abrasive मटेरियल से बनाया गया है। हालांकि, कंपनी ने इस कपड़े के बारे में ज्यादा जानकारी नहीं दी है। इसके साथ ही यह भी नहीं बताया गया है कि ऐप्पल का पॉलिशिंग क्लॉथ अमेजन और फ्लिपकार्ट पर बिकने वाले सस्ते माइक्रोफाइबर कपड़े से कैसे अलग है। यहां मजेदार बात यह है कि Apple ने अपने पॉलिशिंग कपड़े के लिए डिवाइस की लिस्ट भी साझा की है।

हाल ही में लॉन्च हुआ AirPods 3

आपको बता दें कि Apple ने हाल ही में AirPods (3rd Generation) को ग्लोबल बाजार में उतारा है। इस ईयरबड्स की भारत में कीमत 18,500 रुपये है। इस ईयरफोन में टच कंट्रोल के लिए फोर्स सेंसर दिए गए हैं। इसके साथ ही शानदार साउंड के लिए डॉल्बी एटमॉस, AAC-ELD codec, Spatial ऑडियो, कस्टम ड्राइवर और हाई-रेंज amplifier का सपोर्ट मिलेगा। इतना ही नहीं ईयरफोन में पावरफुल बैटरी दी गई है। कंपनी का कहना है कि इसकी बैटरी सिंगल चार्ज में छह घंटे का listening और चार घंटे का टॉक-टाइम ऑफर करती है।

इसके अलावा HomePod mini को भी नए कलर ऑप्शन के साथ पेश किया गया है। यह डिवाइस ब्लू, ऑरेंज और येलो कलर ऑप्शन में उपलब्ध है। इसमें वॉयस असिस्टेंट सिरी का सपोर्ट दिया गया है। इसके अलावा यूजर्स स्पीकर में 90 मिलियन से ज्यादा सॉन्ग स्टोर कर सकते हैं।

Related Articles

Back to top button