शादी से पहले ससुर ने मांगा मर्दानगी का सबूत, दामाद ने किया ये काम….

कोलकाता: शादी से पहले वर-वधू की कुंडली मिलाने की परम्परा अब पुरानी हो चली है। दरअसल, आज के दौर में कई लोग थैलेसीमिया, HIV, हेपेटाइटिस बी, हेपेटाइटिस सी की जांच भी करा रहे हैं। किंतु, कोलकाता में एक व्यक्ति ने तो हद करते हुए अपने होने वाले दामाद के शुक्राणु की जांच रिपोर्ट माँग ली है। रिपोर्ट ये जानने के लिए माँगी गई है कि उनका होने वाला दामाद बच्चे पैदा करने में समर्थ है या नहीं। 

कोलकाता के पार्क स्ट्रीट के जाने-माने गायनेकोलाजिस्ट डॉ. इंद्रनील साहा ने इस मामले के बारे में अपने फेसबुक अकाउंट पर जानकारी शेयर की है। उनके मुताबिक, बीते दिनों एक शख्स उनके पास अपने शुक्राणुओं की संख्या का टेस्ट कराने का आग्रह लेकर आया था। उसने कहा कि उसके भावी ससुर ने यह माँग की है। ये सुनकर डॉ. साहा दंग रह गए। हालांकि, डॉ. साहा ने युवक को जांच रिपोर्ट दे दी और उसका नाम गुप्त रखा। डॉक्टर ने अपने फेसबुक पोस्ट पर लिखा है कि हो सकता है कि इसके बाद भावी ससुर जानना चाहेंगे कि उनका होने वाले दामाद शारीरिक संबंध बनाने में सक्षम है या नहीं।  

डॉक्टर साहा ने आगे लिखा है कि इसके बाद वर पक्ष कहीं होने वाली बहू की फैलोपियन ट्यूब की जांच रिपोर्ट की माँग न कर बैठे, जिससे यह जानकारी मिल सके कि वधु माँ बन सकती है या नहीं। हालांकि, डॉक्टर ने आखिर में लिखा है कि एक सफल वैवाहिक जीवन की असली कुंजी प्यार व भरोसा है, जिसे जानने के लिए मेडिकल साइंस में कोई परीक्षण नहीं है।

Related Articles

Back to top button