ईश सोढ़ी की सराहना करते हुए हरभजन सिंह ने विराट कोहली को लेकर किया ये खुलासा

नई दिल्ली, भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ आठ विकेट से बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा और अगले दौर में क्वालीफाई करने की भारत की उम्मीदें लगभग खत्म हो गईं। वहीं, विराट कोहली न्यूजीलैंड के खिलाफ जिस तरह से आउट हुए उसको लेकर भारतीय क्रिकेटर हरभजन सिंह ने बात की। ईश सोढ़ी की रणनीति की सराहना करते हुए हरभजन सिंह ने कहा कि न्यूजीलैंड ने कोहली के ईगो के साथ खेला और इसी में वे फंस गए। विराट कोहली ही नहीं, बल्कि उनसे पहले रोहित शर्मा भी बड़ा शाट खेलने के चक्कर में आउट हो गए, क्योंकि वे भी स्ट्राइक रोटेट नहीं कर पा रहे थे।

हरभजन सिंह ने अपनी राय विस्तार से बताते हुए कहा कि जब कोई टीम कोहली जैसे बड़े खिलाड़ी के ईगो के साथ खेलती है तो उन्हें सिंगल्स से वंचित कर दिया जाता है, वह कुछ अपरंपरागत शाट खेलने के लिए बाध्य होता है। कोहली के साथ ठीक ऐसा ही हुआ और वह 17 गेंदों में सिर्फ नौ रन बनाकर पवेलियन लौट गए। स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए भज्जी ने कहा, “वे विराट कोहली के ईगो के साथ खेले। उन्होंने कहा कि वे उसे रन नहीं देंगे, अगर आप शुरुआत में आकर बड़ा शाट खेलते हैं तो ठीक है, लेकिन वे सिंगल नहीं देंगे। जब आप सिंगल न देकर किसी बड़े खिलाड़ी के ईगो को ठेस पहुंचाते हैं, तो वे विराट कोहली की तरह आज खेले गए शाट को खेलते हैं।”

हरभजन सिंह ने आगे कहा कि कोहली की स्ट्राइक रोटेट करने में असमर्थता ने उन्हें उस शाट को खेलने के लिए प्रेरित किया, जहां वह आउट हो गए। पूर्व स्पिनर ने ईश सोढ़ी और मिचेल सेंटनर द्वारा निर्धारित जाल की सराहना की, जिसने कोहली को एक-एक रन लेने नहीं दिया और यही कारण है कि वह एक शाट के लिए गए जो उनकी पसंद और खेलने की शैली के खिलाफ था। उन्होंने कहा, “विराट कोहली का शाट उनका स्वाभाविक खेल नहीं है। उसने कोशिश की कि वह क्या नहीं करता है। अगर वह उसी गेंद को कवर के ऊपर से मारता या बाहर निकलने के बाद खेलता, तो मुझे लगता है कि यह एक बेहतर विकल्प होता।”

Related Articles

Back to top button