पाकिस्‍तान के स्‍टार क्रिकेटर ने राष्‍ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं को खुलेआम धमकी दी..

पाकिस्‍तान के स्‍टार क्रिकेटर ने राष्‍ट्रीय टीम के चयनकर्ताओं को खुलेआम धमकी दी है। ऑलराउंडर ने कहा कि अगर सेलेक्‍टर्स ने इस बार उन्‍हें बिना बताए टीम से बाहर किया तो इसके परिणाम कुछ भी निकल सकते हैं।

पाकिस्‍तान क्रिकेट ज्‍यादातर समय विवादों से घिरा रहता है। हाल ही में खबर सामने आई कि शाहिद अफरीदी चाहते थे कि बाबर आजम को कप्‍तान के रूप में रिप्‍लेस किया जाए। अभी यह विवाद थमा नहीं था कि एक और बड़ी बात सामने आई है।

पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर इमाद वसीम ने चयनकर्ताओं को धमकी दी है कि अगर उन्‍हें अब टीम से बिना जानकारी दिए ड्रॉप किया गया तो इसका अंजाम अच्‍छा नहीं होगा। इमाद वसीम को हाल ही में अफगानिस्‍तान के खिलाफ तीन टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज के लिए पाकिस्‍तान टीम में चुना गया था।

इमाद वसीम ने क्‍या कहा

34 साल के इमाद वसीम करीब एक साल से ज्‍यादा समय तक राष्‍ट्रीय टीम से बाहर रहे। उन्‍होंने वापसी से पहले आखिरी टी20 इंटरनेशनल मैच नवंबर 2021 में दुबई में ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। एक स्‍थानीय टीवी चैनल से बातचीत में वसीम ने खुलासा किया कि चयनकर्ताओं ने उन्‍हें बिना कोई कारण बताए राष्‍ट्रीय टीम से बाहर कर दिया था।

क्रिकेट पाकिस्‍तान ने इमाद वसीम के हवाले से कहा, ”चयनकर्ताओं ने मुझे पिछले एक से डेढ़ साल तक राष्‍ट्रीय टीम से बाहर रखा और इसका कारण नहीं बताया। अब मैं ऐसा दोबारा नहीं होने दूंगा। इस बार मेरे एक्‍शन महत्‍वपूर्ण होंगे। मैं अपने करियर के उस पड़ाव पर हूं कि अगर मुझे बिना बताए बाहर किया गया तो कोई कदम उठा लूंगा।”

ऐसी कोई तकलीफ नहीं

इमाद वसीम ने साथ ही बताया कि उन्‍हें राष्‍ट्रीय टीम में नहीं खेलने पर आर्थिक रूप से कोई नुकसान नहीं हुआ। वो जब राष्‍ट्रीय टीम का हिस्‍सा नहीं थे, तब ज्‍यादा कमाई करने में सफल हो रहे थे। वसीम ने कहा, ‘जब मैं टीम से बाहर था, तो आर्थिक रूप से कोई नुकसान नहीं हुआ। मैं पाकिस्‍तान के लिए खेलकर जितना कमाता हूं, उससे ज्‍यादा ही कमाई हो रही थी।’

पाकिस्‍तान के ऑलराउंडर ने कहा कि उन्‍हें अपनी क्षमताओं पर पूरा विश्‍वास है। उन्‍होंने कहा, ‘मुझे अपनी क्षमता पर पूरा विश्‍वास है। अगर मैं ऐसा गेंदबाज होता, जो परिस्थिति पर निर्भर रहता तो ऑस्‍ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका में टी20 लीग की टीम मेरा चयन नहीं करती।’ बता दें कि इमाद वसीम अब न्‍यूजीलैंड के खिलाफ पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में एक्‍शन में नजर आएंगे।

इमाद वसीम का करियर

इमाद वसीम ने 61 टी20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्‍तान का प्रतिनिधित्‍व किया और एक अर्धशतक की मदद से 434 रन बनाए। उन्‍होंने 57 विकेट भी चटकाए। हाल ही में वसीम ने पाकिस्‍तान सुपर लीग में हिस्‍सा लिया था, जहां उन्‍होंने तीन अर्धशतक की मदद से 404 रन बनाए और 9 विकेट लिए।

Related Articles

Back to top button