पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने भाजपा में मुख्यमंत्री बदलने की नीति को बताया सही

पूर्व सीएम विजय बहुगुणा ने भाजपा में मुख्यमंत्री बदलने की नीति को सही ठहराया है। बहुगुणा ने कहा कि एक बार मंत्री या मुख्यमंत्री बनकर हमेशा राज करने की नीति भाजपा में नहीं है, इसलिए मंत्री-मुख्यमंत्रियों को हटाकर पार्टी काम में लगा दिया जाता है। चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में शामिल होने के लिए भाजपा मुख्यालय में विजय बहुगुणा ने मीडिया कर्मियों से बातचीत में कहा कि मंत्री-मुख्यमंत्रियों की रोटेशन पॉलिसी एक तरह से ठीक है। भाजपा ने गुजरात में यह कर दिखाया है।

वंस ए चीफ मिनिस्टर, ऑलवेज ए चीफ मिनिस्टर की नीति भाजपा में नहीं चलती है। इसलिए आज आप यदि मुख्यमंत्री, मंत्री हैं तो कल आपको पार्टी का काम भी सौंपा जा सकता है। रोटेशन कुल मिलाकर अच्छी पॉलिसी है। चुनाव तैयारियों की बैठक में कुछ पूर्व दर्जाधारियों की नाराजगी के चलते शामिल न होने के सवाल पर बहुगुणा ने कहा कि सभी लोग अनुशासन में हैं, पार्टी सबका ख्याल रखती है। इस समय हमें खुद के नहीं बल्कि पार्टी के बारे में सोचना होगा। 

‘मैच शुरू, बहुगुणा मैदान में’
साढ़े चार साल तक उत्तराखंड में कम सक्रियता के सवाल पर बहुगुणा ने कहा कि बैट्समैन मैच शुरू होने पर ही स्टेडियम में नजर आता है, बाकी समय स्टेडियम में तमाशबीन रहते हैं। इसलिए मैच (चुनाव) शुरू होते ही बहुगुणा यहां पहुंच गया है। बहुगुणा ने कहा कि चुनाव को लेकर हर कार्यकर्ता, नेता गंभीर हैं। हम अपनी रणनीति का मूल्यांकन कर रहे हैं। भाजपा स्पष्ट बहुमत से सरकार बनाएगी, ताकि सीएम बिना किसी प्रेशर के काम कर सके। 

Related Articles

Back to top button