CTET Exam: आज होने वाले दोनों पेपर स्थगित, जानिए वजह….

बीते 16 दिसंबर यानी गुरुवार को पहली पाली की केंद्रीय शिक्षक पात्रता परीक्षा (सीटीईटी) देश भर के 697 केंद्रों पर सफलतापूर्वक आयोजित की गई। हालाँकि दूसरा पेपर स्थगित हो चुका है। मिली जानकारी के तहत अचानक आई तकनीकी खराबी के कारण दूसरा पेपर पूरा नहीं हो सका। वहीं इसको देखते हुए 16 दिसंबर की दूसरी शिफ्ट (पेपर 2) और 17 दिसंबर को होने वाली दोनों शिफ्ट की परीक्षाएं स्थगित कर दी गई हैं। आप सभी को बता दें कि इन उम्मीदवारों के लिए परीक्षाओं की अगली तारीख पेपर कराने वाली एजेंसी से परामर्श के बाद जारी की जाएंगी। वहीं आने वाले सोमवार यानी 20 दिसंबर 2021 से शुरू होने वाली परीक्षा तय शेड्यूल के अनुसार ही आयोजित की जाएगी।

कहा जा रहा है उम्मीदवारों को संबंधित केंद्रों पर परीक्षा में उपस्थित होने के लिए सूचित किया गया है। आपको बता दें कि केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने देशभर के विभिन्न शहरों में 16 दिसंबर 2021 से 13 जनवरी 2022 के दौरान कंप्यूटर आधारित मोड (ऑनलाइन) में CTET के आयोजन की जिम्मेदारी मैसर्स टीसीएस लिमिटेड को सौंपी है। वहीं दूसरी तरफ मेरठ के परतापुर के एमआईटी कॉलेज में सीटेट एग्जाम (CTET Exam) के दौरान एक सर्वर खराब होने पर गुस्साए सैकड़ों कैंडिडेट्स ने हंगामा कर दिया।

इस दौरान प्रदर्शन और नारेबाजी के चलते दिल्ली-देहरादून बाईपास मार्ग पर वाहनों का आवागमन रुक गया, जिससे हाइवे के दोनों ओर कई किलोमीटर तक जाम लग गया। वहीं इस बीच कैंडिडेट्स ने एमआईटी कॉलेज और एग्जाम करा रही कंपनी के खिलाफ कार्रवाई की मांग की। इसी के साथ, परीक्षा कराने वाली कंपनी टीसीएस के ऑपरेशन एग्जीक्यूटिव अमित कुमार पांडे का कहना है कि CTET की दूसरी पारी के एग्जाम को स्थगित कर दिया गया है, जबकि सर्वर खराब होने के कारण पहला पेपर नहीं दे पाए 210 कैंडिडेट्स का एग्जाम दोबारा कराया जाएगा, जिसकी जानकारी उन्हें इंटरनेट के माध्यम से मिल जाएगी।

Related Articles

Back to top button