Aus vs Eng Day-Night test: आस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के सामने रखा 468 रन का लक्ष्य

नई दिल्ली, एडिलेड के ओवल में जारी आस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एशेज सीरीज के दूसरे और डे-नाइट टेस्ट मैच में मेजबान कंगारू टीम अच्छी स्थिति में है। रविवार को मुकाबले का चौथा दिन है और आस्ट्रेलिया की टीम ने 45/1 से आगे खेलते हुए 61 ओवर में 9 विकेट खोकर 230 रन बनाए और पारी की घोषणा कर दी। इस तरह इंग्लैंड के सामने जीत के लिए 468 रन का लक्ष्य है। पहली पारी के आधार पर कंगारू टीम को 237 रन की बढ़त मिली थी।

आस्ट्रेलिया की दूसरी पारी

45/1 से आगे खेलते हुए मैच के चौथे दिन आस्ट्रेलिया को एक के बाद एक दो झटके लगे। पहले नाइट वाचमैन माइकल नेसर 3 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। दूसरा झटका दिन का स्टुअर्ट ब्राड ने दिया, जब उन्होंने मार्कस हैरिस को 23 रन पर विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया। हालांकि, इसी ओवर की अगली गेंद पर बटलर ने स्टीव स्मिथ का कैच छोड़ दिया।

इंग्लैंड को चौथी सफलता ओली राबिन्सन ने दिलाई, जब उन्होंने विपक्षी टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ को 6 रन के निजी स्कोर पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया। आस्ट्रेलिया को पांचवां झटका ट्रेविस हेड के रूप में लगा जो 51 रन की पारी खेलकर ओली राबिन्सन की गेंद पर बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट हुए। छठी सफलता इंग्लैंड को डाविड मलान ने दिलाई, जिन्होंने मार्नस लाबुशाने को 51 रन के निजी स्कोर पर स्टोक्स हाथों कैच आउट कराया।

आस्ट्रेलिया का सातवां विकेट एलेक्स कैरी के रूप में गिरा, जो 6 रन के निजी स्कोर पर जो रूट की गेंद पर बोल्ड हो गए। आस्ट्रेलिया का आठवां विकेट मिचेल स्टार्क के रूप में गिरा, जो 19 रन बनाकर जो रूट की गेंद पर ओली पोप के हाथों कैच आउट होकर पवेलियन लौटे। नौवां विकेट आस्ट्रेलिया का झाय रिचर्डसन के रूप में गिरा जो 8 रन बनाकर डाविड मलान की गेंद पर जोस बटलर के हाथों कैच आउट हुए। 

आस्ट्रेलिया ने तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक 1 विकेट खोकर 45 रन बना लिए हैं 282 रन की बढ़त हासिल कर ली। इस मुकाबले की बात करें तो आस्ट्रेलिया की टीम ने टास जीतकर बल्लेबाजी चुनी थी और मार्नस लाबुशाने के शतक के दम पर 9 विकेट पर 473 रन पर पारी घोषित कर दी थी। इसके बाद जब इंग्लैंड की टीम बल्लेबाजी करने उतरी तो 236 रन पर ढेर हो गई। इस तरह पहली पारी के आधार पर आस्ट्रेलिया को 237 रन की बढ़त मिली थी।

Related Articles

Back to top button