ब्रिटेन में ओमिक्रोन से मरने वालों की संख्‍या सात से बढ़कर हुई 12, जानें दुनिया के बाकी मुल्‍कों का हाल….

दुनियाभर में ओमिक्रोन के मामले तेजी बढ़ रहे हैं। खासकर ब्रिटेन में हालात दिनों दिन खराब होते जा रहे हैं। ब्रिटेन में ओमिक्रोन से मरने वालों की संख्‍या सात से बढ़कर 12 हो गई है। ब्रिटेन के उप प्रधानमंत्री डोमिनिक राब ने सोमवार को बताया कि मौजूदा वक्‍त में ओमिक्रोन से संक्रमित 104 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। देश में ओमिक्रोन के संक्रमितों की कुल संख्‍या 25 हजार के पार पहुंच गई है। एक दिन पहले ब्रिटेन में एक दिन में ओमिक्रोन के 10 हजार से ज्‍यादा मामले सामने आए थे। ब्रिटेन में रविवार को 90 हजार से अधिक नए मामले दर्ज किए गए थे।

ओमिक्रोन से सहमा इजराइल

इजराइल ने सोमवार को ओमिक्रोन के बढ़ते मामलों को देखते हुए नागरिकों को विशेष अनुमति के बिना संयुक्त राज्य अमेरिका की यात्रा करने पर प्रतिबंध लगा दिया है। प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट के कार्यालय द्वारा जारी एक बयान के मुताबिक कैबिनेट ने इस कदम को मंजूरी दे दी है जो मंगलवार से प्रभावी होगा। इसके साथ ही इजराइल ने कोरोना के अत्यधिक मामलों वाले देशों को रेड लिस्‍ट में शामिल किया है। बिना विशेष इजाजत लिए इजइरालियों का इन देशों में जाना प्रतिबंधित है।

बच्‍चों का टीकाकरण कराएं

इजराइल के प्रधानमंत्री नफ्ताली बेनेट ने नागरिकों से गुजारिश की है कि वे ओमिक्रोन के जोखिमों को देखते हुए अपने बच्चों का टीकाकरण कराएं। बेनेट ने टेलीविजन के जरिए देश के नाम दिए गए अपने संबोधन में कहा है कि भले ही देश में ओमिक्रोन के मामले अपेक्षाकृत कम हैं जिसका श्रेय यात्रियों के प्रवेश को प्रतिबंधित करने जैसे शुरुआती कदमों को जाता है लेकिन इसके मामलों को बढ़ने में देर नहीं लगेगी। पांचवी लहर शुरू हो गई है इसलिए अपने बच्चों का टीकाकरण कराएं।

इजराइल में टीकाकरण शुरू, अब तक 134 मामले

ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए इजराइल में पिछले महीने से ही पांच साल से 12 साल तक के बच्चों का टीकाकरण किया जा रहा है। इजराइल में ओमिक्रोन के अब तक 134 मामले सामने आ चुके हैं। ओमिक्रोन के खतरे को देखते हुए इजराइल ने पिछले महीने अपनी अंतरराष्ट्रीय सीमाएं बंद कर दी थी। दूसरे देशों के नागरिकों को इजराइल में दाखिल होने की अनुमति नहीं है। यही नहीं विदेशों से आने वाले इजराइली ना‍गरिकों के लिए भी आइसोलेशन में रहना अनिवार्य है। 

Related Articles

Back to top button