उत्तराखंड की वादियों में 31 के जश्न से पहले पर्यटक बर्फबारी के बाद धूप का उठा सकेंगे लुत्फ

थर्टी फर्स्ट का जश्न मनाने उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों को बर्फ से लदे पहाड़ों के साथ-साथ बर्फबारी के बाद की गुनगुनी धूप का लुत्फ उठाने का मौका मिल सकता है। मौसम विभाग ने कहा है कि राज्य में 27 से 29 दिसंबर तक बारिश और बर्फबारी की संभावना है। लेकिन 29 दिसंबर के बाद मौसम साफ रहने की उम्मीद है।

मौसम विज्ञान केंद्र, देहरादून की ओर से जारी पूर्वानुमान के अनुसार, 22 दिसंबर को राज्य के लिए मैदानी इलाकों में शीतलहर का येलो अलर्ट बरकरार है। हालांकि इस दौरान कोहरे से राहत मिलेगी। पहाड़ी इलाकों में पाला मुश्किलें पैदा करेगा। 23 दिसंबर को मौसम साफ रहेगा। 24 को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली में कहीं-कहीं हल्की वर्षा और बर्फबारी की संभावना है। 25 को मौसम साफ रहने का अनुमान है।

मौसम केंद्र के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि राज्य में पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो रहा है। 27 दिसंबर से पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव पूरे उत्तराखंड में देखने को मिलेगा। इसकी वजह से तीन दिन प्रदेश में अच्छी बारिश और बर्फबारी होगी। 27 को जहां राज्य के कुछ इलाकों में बारिश देखने को मिलेगी। वहीं पहाड़ी इलाकों में अच्छी बर्फबारी होगी। 28 दिसंबर को बारिश का दायरा बढ़ेगा और राज्य के अधिकांश हिस्सों में बारिश होगी। 28 को तीन हजार मीटर से ऊंचे इलाकों में भारी बर्फबारी की संभावना है। 29 को मौसम गतिविधियां कुछ कम होगी, लेकिन कुछ जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और बर्फबारी हो सकती है। इसके बाद मौसम साफ रह सकता है।

Related Articles

Back to top button