त्रिपुरा में एसिड को शराब समझ कर पीने से तीन की गई जान

त्रिपुरा के धलाई जिले में एसिड को शराब समझ कर पीने से तीन लोगों की मौत हो गई है. त्रिपुरा पुलिस ने जानकारी देते हुए बताया है कि धलाई के मनु पुलिस स्टेशन के थाने में ऐसा मामला दर्ज किया गया है. स्थानीय पुलिस की सब-डिविजनल पुलिस ऑफिसर (SDPO) रत्न सदन जमातिया ने मृतकों की पहचान के बारे में जानकारी दी है. शराब पीने की वजह से मारे गए लोगो में कृष्णा जय पारा के सचिंद्र रियांग (22), स्थानीय हजराधन पारा के अधिराम रियांग (40) और नेपालतिला क्षेत्र के भाबीराम रियांग (38) हैं.

एसडीपीओ ने कहा कि तीनों ने अत्यधिक शराब के नशे में शराब के बजाय गलती से रबर शीट के लिए रखे तेजाब का सेवन कर लिया. स्थानीय सूत्रों ने बताया कि नेपालटिला थाना क्षेत्र के डेमचेरा क्षेत्र निवासी भाबीराम रियांग की पत्नी और बच्चे पिछले शुक्रवार को 82 मील दूर कंचनचारा स्थित अपनी ससुराल गए हुए थे. 

सोमवार को भाबीराम को उनके बेटे की हालत गंभीर होने की सूचना मिली और वह इस स्थिति में अपने बेटे से मिलने कंचनचारा पहुंचे हुए थे. सोमवार की रात कंचनचारा में पार्टी का आयोजन किया गया जिसमें मृतक समेत दस लोग शामिल हुए थे. पार्टी में अत्यधिक शराब का सेवन करने के बाद तीनों ने गलती से एसिड पी लिया. पुलिस ने कहा कि वे नशे की हालत में  शराब और एसिड के बीच अंतर का पता नहीं कर सके थे.

इस घटना के तुरंत बाद दोनों को स्थानीय स्वास्थ्य केंद्र में ले जाया गया था. जहां से उनकी हालत को देखते हुए बुधवार सुबह को जिला अस्पताल भेजा गया था. जिला अस्पताल में पहुंचने के बाद वहां पर डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था. 

Related Articles

Back to top button